नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद व पार्टी प्रवक्ता राज बब्बर द्वारा मोदी की सुरक्षा पर दिए गए बयान से वे एक फिर विवादों में घिर सकते हैं। उन्होंने कहा था कि 'मोदी से लेकर अजमल कसाब तक सबको सुरक्षा का अधिकार है'।

पढ़ें: मोदी की सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत नहीं

भूल का अहसास होते ही उन्होंने इसे सुधारने की कोशिश की और कहा कि उन्होंने मोदी और कसाब के बीच तुलना नहीं किया है, बल्कि सिर्फ उदाहरण दिया है। यूं तो सरकार की ओर से यह स्पष्ट किया जा चुका था कि मोदी को पर्याप्त सुरक्षा दी गई है। लेकिन मोदी के साथ कसाब का नाम लेना राजनैतिक माहौल गर्म कर सकता है। ज्ञात हो कि कसाब को मुंबई आतंकी हमले में फांसी दी जा चुकी है।

पढ़ें:मोदी को नहीं मिलेगी पीएम जैसी सुरक्षा, गृहमंत्री ने किया इंकार

पटना में रैली के दौरान हुए धमाकों से चिंतित भाजपा ने अपने पीएम प्रत्याशी नरेंद्र मोदी [नमो] के लिए भी प्रधानमंत्री के ही समकक्ष सुरक्षा की मांग की है। हालांकि, सरकार की ओर से भी यह स्पष्ट कर दिया गया है कि मोदी की सुरक्षा पर्याप्त है और फिलहाल उसे बढ़ाने या एसपीजी सुरक्षा कवच देने का कोई विचार नहीं है।

भाजपा की सुरक्षा बढ़ाने की मांग को केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने खारिज कर दिया। वहीं, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि मोदी को एनएसजी सुरक्षा प्राप्त कई अन्य विशिष्ट लोगों के मुकाबले अभी भी तीन-चार गुनी ज्यादा सुरक्षा दी जा रही है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप