Move to Jagran APP

एमपी में 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को निशुल्क लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, शिवराज सरकार का एलान

मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण स्थिति काफी गंभीर है। सबसे ज्यादा प्रभावित जिले भोपाल इंदौर ग्वालियर और खंडवा हैं और कोरोना के मामले भी यहां काफी ज्यादा दर्ज किए जा रहे हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार लगातार अहम कदम उठा रही है।

By Neel RajputEdited By: Published: Wed, 21 Apr 2021 05:11 PM (IST)Updated: Wed, 21 Apr 2021 05:11 PM (IST)
एमपी में 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को निशुल्क लगाई जाएगी कोरोना की वैक्सीन, शिवराज सरकार का एलान
मध्य प्रदेश में कोरोना के कारण स्थिति गंभीर

भोपाल, एएनआइ। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए मध्य प्रदेश में एक मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को टीका निशुल्क लगेगा। यह निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को मंत्रियों के साथ कोरोना नियंत्रण को लेकर हुई बैठक में लिया। मुख्यमंत्री ने बैठक के पहले मंत्रियों को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी राहत देते हुए 18 साल से अधिक उम्र वालों को एक मई से टीका लगाए जाने की घोषणा की है। उसकी गाइडलाइन केंद्र सरकार जारी करेगी लेकिन मध्य प्रदेश में ऐसे सभी लोगों को टीका निशुल्क ही लगाया जाएगा। टीकाकरण को गति देना है, इसलिए इसमें सभी जुट जाएं।

prime article banner

गौरतलब है कि राज्य में कोरोना के कारण स्थिति काफी गंभीर है। सबसे ज्यादा प्रभावित जिले भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और खंडवा हैं और कोरोना के मामले भी यहां काफी ज्यादा दर्ज किए जा रहे हैं। इसके चलते भोपाल में कर्फ्यू 19 से 26 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है। इसके बाद जरूरत पड़ने पर इसे 10 मई तक भी बढ़ाया जाएगा। हालांकि इस पर अभी विचार किया जा रहा है। जिला स्तरीय आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में विचार करने के बाद इस संबंध में आदेश जारी किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में भी फ्री लगेगी वैक्सीन

छत्तीसगढ़ में हर नागरिक को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी। अभी तक 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों को ही नि:शुल्क टीकाकरण हो रहा था। अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में 18 से अधिक उम्र वालों को भी नि:शुल्क वैक्सीन लगाने की घोषणा की है। इसका खर्च राज्य सरकार वहन करेगी। मुख्यमंत्री बघेल ने अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाने की घोषणा के साथ केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया है कि छत्तीसगढ़ को पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित कराए। उन्होंने टीकाकरण के लिए पात्र सभी हितग्राहियों से टीकाकरण अवश्य कराने की अपील की है ताकि संक्रमण और गंभीर बीमारी से बच सकें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.