Move to Jagran APP

अल कायदा चीफ अल-जवाहिरी की कश्मीर पर 'गीदड़भभकी', आतंक को फिर भड़काने की साजिश

अल कायदा के आतंकी सरगना अयमान अल-जवाहिरी ने एक वीडियो जारी कर कश्मीर में मुजाहिुद्दीन और आतंक को भड़काने की बात की है।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Wed, 10 Jul 2019 02:51 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jul 2019 02:59 PM (IST)
अल कायदा चीफ अल-जवाहिरी की कश्मीर पर 'गीदड़भभकी', आतंक को फिर भड़काने की साजिश
अल कायदा चीफ अल-जवाहिरी की कश्मीर पर 'गीदड़भभकी', आतंक को फिर भड़काने की साजिश

नई दिल्ली, एजेंसी। अल कायदा के खूंखार सरगना आतंकी अलमन-अल-जवाहिरी ने कश्मीर को लेकर भारत को गीदड़भभकी दी है। कश्मीर में आतंक को भड़काने वाला वीडियो संदेश जारी करते हुए अल जवाहिरी ने 'Don’t Forget Kashmir'(कश्मीर को मत भूलना) नाम से संदेश दिया है। इस वीडियो संदेश में अल-जवाहिरी ने भारत को चेताया ही नहीं बल्कि कश्मीर में आतंक फैलाने वाले आतंकियों की पीठ थपथपाई है।

loksabha election banner

अल कायदा की मीडिया विंग अस सहाब ने जवाहिरी का यह वीडियो संदेश जारी किया है। आतंकियों को जिहादी-मुजाहिदीन बताते हुए अल जवाहिरी ने कहा है कि कश्मीर में लड़ रहे जिहादियों को पाकिस्तानी की एजेंसियों के चंगुल से मुक्त होना चाहिए। मुजाहिदीनों को शरिया के हिसाब से अपनी नीति बनानी चाहिए। जवाहिरी अल्लाह की दुहाई देकर आतंक को बढ़ावा देने के लिए उकसाया है जवाहिरी ने। अलकायदा कश्मीर में भारतीय सुरक्षाबलों के खिलाफ जिहाद छेड़ने के लिए एक अपस्टार्ट समूह तैयार करने की कोशिश में है।

कश्मीर में मुजाहिद्दीन पर अल जवाहिरी ने कहा, 'इस स्तर पर कम से कम एक दिमाग को भारतीय सेना और सरकार पर अविश्वसनीय वार करने के लिए ध्यान केंद्रित करना चाहिए, ताकि भारतीय अर्थव्यवस्था को खून बहाना और भारत को लगातार नुकसान उठाना पड़े।'

इस वीडियो में आतंकी जाकिर मूसा की भी फोटो भी लगाई गई है। कश्मीर में अल कायदा की पहचान बने अंसार उल गजवात ए हिंद का कमांडर जाकिर मूसा वीरवार को डाडसर त्राल में सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में मारा गया था। इस वीडियो संदेश में दिए गए मकसद से साफ है अल जवाहिरी कश्मीर के आतंकियों की नजर में आकर उनका समर्थन लेना और समर्थन देना चाहता है।

पाकिस्तानी सेना 'चापलूस'
जवाहिरी ने पाकिस्तानी सेना और सरकार को 'अमेरिका के चापलूस' कहा है। अपने दायीं ओर एक राइफल और अपने बायीं ओर कुरान के साथ, जवाहिरी ने कश्मीर पर पाकिस्तान की नीति की तुलना तालिबान और प्रवासी आतंकवादियों से की।जवाहिरी ने दावा किया, 'पाकिस्तानी सेना और सरकार सभी मुजाहिदीन का इस्तेमाल विशेष राजनीतिक उद्देश्यों के लिए करने में दिलचस्पी रखते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.