जागरण संवाददाता, कोलकाता। कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नेपाल सीमा से अलकायदा के चौथे आतंकी मोहम्मद अफताब खान उर्फ उमर फारूख उर्फ माही को गिरफ्तार कर लिया। कोलकाता में शमशाद, रियाज और शहादत की गिरफ्तारी के बाद वह नेपाल में घुसने की फिराक में था, लेकिन मंगलवार शाम एसटीएफ की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे बुधवार को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि गत शुक्रवार को पकड़े गए तीसरे आतंकी शहादत हुसैन से पूछताछ के बाद पुलिस को माही के बारे में जानकारी मिली थी। इसके बाद हावड़ा स्टेशन के ठीक पास स्थित शिवम होटल में उसके बाकी के दो फरार आतंकियों सजल और नयन के साथ ठहरने की जानकारी भी मिली थी। उक्त होटल में छापामारी व जांच के बाद ही एसटीएफ को होटल के रजिस्टर से उमर फारुख के बारे में जानकारी मिली।

पता चला है कि वह भी इन आतंकियों के साथ इसी होटल में ठहरा था। गिरफ्तार किए गए चौथे आतंकी उमर फारूख के पास भी बंगाल का आधार कार्ड है। उसने मोहम्मद आफताब खान के नाम से आधार कार्ड बनवा रखा था। उसी के आधार पर वह भी शिवम होटल में ठहरा था। उसका असली नाम उमर फारूख है, तथा वह भी बांग्लादेश का ही रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: नेपाल में पीएम की हत्‍या की कोशिश, बम विस्फोट में आठ घायल

Posted By: Tilak Raj

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप