Move to Jagran APP

Akash Patel UPSC 2019 Topper: बड़े भाई के कदम से कदम मिलाकर आकाश पटेल भी बना टॉपर

Akash Patel UPSC 2019 Topper कृष्णा कुमारी-बाबूराम वर्मा के होनहार बेटे आकाश पटेल ने सफलता के झंडे गाड़े हैं शुक्रवार को परीक्षा परिणाम में मेधावी ने 422 वीं रैंक हासिल की है।

By Edited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 11:25 PM (IST)Updated: Sat, 06 Apr 2019 11:58 AM (IST)
Akash Patel UPSC 2019 Topper: बड़े भाई के कदम से कदम मिलाकर आकाश पटेल भी बना टॉपर
Akash Patel UPSC 2019 Topper: बड़े भाई के कदम से कदम मिलाकर आकाश पटेल भी बना टॉपर

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : Akash Patel UPSC 2019 Topper: देश की सर्वोच्च प्रशासनिक परीक्षा आइएएस में शहर के आवास विकास कॉलोनी में रहने वाले दंपती कृष्णा कुमारी-बाबूराम वर्मा के होनहार बेटे आकाश पटेल ने सफलता के झंडे गाड़े हैं शुक्रवार को परीक्षा परिणाम में मेधावी ने 422 वीं रैंक हासिल की है। परीक्षा परिणाम आते ही दंपती के घर खुशियों की बहार आ गई। बड़े बेटे आइएएस सुभाष चंद्र के नक्शे कदम में चलते हुए दंपती का दूसरा बेटा भी आइएएस बन गया।

prime article banner

Check UPSC Civil Services result 2019 at Jagran.com

चयनित प्रतिभागी ने कहाकि बड़े आइएएस भाई का मार्गदर्शन काम आया है। शहर के विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा 8 से 12 तक की पढ़ाई करने वाले इस होनहार ने वर्ष 2015 में कमांडेंट बनने की परीक्षा पास की तो 2016 में आइआरएस इंकम टैक्स में चयन हुआ। मौजूदा समय में वह दिल्ली में रहकर ट्रे¨नग पा रहा है। इलाहाबाद विश्व विद्यालय से स्नातक एवं परास्नातक की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले ने दूरभाष पर उसने बताया कि हर प्रतिभागी का लक्ष्य होना चाहिए। परीक्षा तो माइल स्टोन होता है। सफलता के लिए तैयारी की जाती है तो असफलता से कभी घबराना नहीं चाहिए। लक्ष्य को पाने के लिए लगन एवं कठिन परिश्रम से किया गया प्रयास कभी विफल नहीं होता है। समय का सदुपयोग करना ही हर प्रतिभागी का मूल उद्देश्य होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.