नई दिल्ली [ जेएनएन ]। देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की सगाई का डिजिटल कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। अपनी खास खूबिंयों के कारण यह डिजिटल कार्ड सुर्खियों में है। जी हां, इस महीने की 30 तारीख को आकाश और श्लोका सगाई करने वाले हैं। दोनों की सगाई मुंबई में बने उनके शानदार बंगले 'एंटीलिया' में होगी। इसके मद्देनजर घर में सजावट का कार्य जोरों में चल रहा है। उम्‍मीद की जा रही है कि इस सगाई कार्यक्रम में कई नामचीन हस्तियां शिरकत करेंगी। इस खास मौके पर मेहमानों को न्योता देने के लिए एक बेहद खास डिजिटल कार्ड बनवाया गया है।

डिजिटल कार्ड की खूबियां

इस डिजिटल कार्ड में लव बर्ड आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की तस्वीरों का इस्तेमाल किया गया है। डिजिटल कार्ड में बैकग्राउंड म्यूजिक सपुरहिट फिल्म काईपोचे के एक गाने का दिया गया है। कार्ड की शुरुआत में श्लोका और आकाश अंबानी की एक तस्वीर है, जो बेहद खूबसूरत लग रही है। इस कार्ड में SA का लोगो भी नजर आ रहा है जिसका मतलब है श्लोका और आकाश। कार्ड में मेहमानों को सगाई की तारीख, समय और वेन्यू के बारे में जानकारी दी गई है।

बता दें इससे पहले 24 मार्च को गोवा में आकाश अंबानी और श्लोका मेहता की प्री-एगेंजमेंट सेरेमनी हुई थी। इस सेरेमनी में दोनों का शानदार फोटोशूट भी हुआ। सगाई करने के बाद सोमवार रात अंबानी ने मुंबई के अपने आलिशान घर पर एक ज़बरदस्त पार्टी रखी थी। इसमें बॉलीवुड और क्रिकेट जगत की कई जानी-मानी हस्तियों ने शिरकत की थी।

बता दें कि दोनों की शादी की तारीख अब तक सामने नहीं आई है, खबरों के अनुसार दोनों इस साल के अंत में सात फेरें लेंगे।

गौरतलब है कि पिछले महीने अंबानी परिवार ने अपनी होने वाली बहू के साथ बदरीनाथ और केदारनाथ के दर्शन किए थे। बदरीनाथ में उन्होंने वेदपाठ पूजा में भाग लिया तो केदारनाथ में रुद्राभिषेक समेत अन्य पूजाएं कीं थी।

जानिए कौन हैं श्लोका मेहता

27 साल के आकाश मुकेश अंबानी के बेटे हैं। आकाश और उनकी जुड़वा बहन ईशा मुकेश और नीता अंबानी के तीन बच्चों में सबसे बड़े हैं। जबकि 22 साल की श्लोका रसेल और मोना मेहता की तीन संतानों में सबसे छोटी हैं।आकाश और श्लोका ने मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ाई की है।

श्लोका ने 2009 में अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से मानव शास्त्र का अध्ययन करने गई। इसके बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से कानून में मास्टर्स डिग्री की। श्लोका जुलाई 2014 से रोजी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर हैं। श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में को-फाउंडर भी हैं।

Posted By: Arti Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप