Move to Jagran APP

Assam: BJP के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्षी एकता में शामिल होगा AIUDF, विपक्ष के कई नेताओं से की मुलाकात

बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) ने रविवार को बीजेपी के खिलाफ संयुक्त रूप से लड़ने के लिए विपक्षी एकता में शामिल होने का फैसला किया। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sun, 14 May 2023 04:18 PM (IST)Updated: Sun, 14 May 2023 04:18 PM (IST)
Assam: BJP के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्षी एकता में शामिल होगा AIUDF, विपक्ष के कई नेताओं से की मुलाकात
BJP के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्षी एकता में शामिल होगा AIUDF

गुवाहाटी, एएनआई। असम की राजनीति में बदलाव के आसार देखने को मिल सकते हैं। दरअसल, बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) ने रविवार को बीजेपी के खिलाफ संयुक्त रूप से लड़ने के लिए विपक्षी एकता में शामिल होने का फैसला किया।

loksabha election banner

विपक्ष के कई नेताओं से की मुलाकात

एआईयूडीएफ के विधायक और पार्टी महासचिव अमीनुल इस्लाम ने एएनआई को बताया कि, हाल ही में पार्टी प्रमुख बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व में एआईयूडीएफ की एक प्रतिनिधिमंडल टीम ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि शुरुआत से हम कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूपीए में हैं। अब हमारी पार्टी ने भाजपा के खिलाफ संयुक्त रूप से लड़ने के लिए विपक्षी एकता में शामिल होने का फैसला किया है।'

'बीजेपी का सफाया करने के लिए कुर्बानी देने को भी हैं तैयार'

अमीनुल इस्लाम ने कहा कि देश के सभी विपक्षी दलों को एक साथ एक मंच पर आना चाहिए और हम 2024 में बीजेपी को उखाड़ फेंकना चाहते हैं। हम यह भी चाहते हैं कि कांग्रेस भी इस विपक्षी एकता में शामिल हो। उन्होंने आगे कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो बीजेपी को उखाड़ फेंकने के लिए उनकी पार्टी कुर्बानी देने को तैयार है।

यह भी पढ़ें- 2024 में किसके हाथ लगेगी सत्ता की चाबी, इस साल होने वाले कई राज्यों के चुनाव तय करेंगे सियासी समीकरण!

एआईयूडीएफ के हैं असम में 16 विधायक

अमीनुल इस्लाम ने बताया कि असम में, वर्तमान में हमारे पास 16 विधायक और एक सांसद हैं। इससे पहले हमने असम में तीन संसदीय क्षेत्रों में जीत हासिल की थी। वर्तमान में, हम राज्य विधानसभा में तीसरे सबसे बड़े राजनीतिक दल हैं। उन्होंने आगे कहा कि हमारी पार्टी बीजेपी को उखाड़ फेंकने के लिए कुर्बानी देगी। एआईयूडीएफ विधायक ने यह भी कहा कि अभी कांग्रेस नेतृत्व से कोई बातचीत नहीं हुई है, लेकिन उनकी पार्टी बातचीत को तैयार है।

यह भी पढ़ें-  कर्नाटक के DGP प्रवीण सूद बनाए गए CBI के नए डायरेक्टर, 25 मई को खत्म होगा मौजूदा डायरेक्टर का कार्यकाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.