नई दिल्ली, एएनआइ। Air Pollution News: वायु प्रदूषण से दिल्ली-एनसीआर का बुरा हाल है। आज भी दिल्ली में एक्यूआई (AQI) का स्तर 208 के करीब रहा। स्माग की चादर से दिल्ली समेत देश के अधिकतर राज्य बुरी तरह ढके रहे। रोजाना एक्यूआई के स्तर में उतार-चढ़ाव जारी है। यूपी-हरियाणा, बिहार के कई इलाकों में एक्यूआई का स्तर 'गंभीर' श्रेणी में दर्ज किया जा रहा है। तो आइए जानते हैं कि देश के किन इलाकों में एक्यूआई का स्तर बढ़ रहा है। 

दिल्ली में स्थित आनंद विहार में वायु प्रदूषण के स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है। यहां पर रोजाना एक्यूआई का स्तर बढ़ रहा है। आज भी 366 के करीब एक्यूआई का स्तर दर्ज किय गया है। श्री अरबिंदो मार्ग में भी आज का एक्यूआई का स्तर गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया है। सुबह के आंकड़ों के मुताबिक, 246 तक यहां पर एक्यूआई का स्तर रहा। वहीं विवेक विहार में भी 287 तक एक्यूआई दर्ज किया गया है।

उधर, उत्तर प्रदेश में भी वायु प्रदूषण से स्थिति खराब बनी हुई है। राजधानी लखनऊ में स्थित लालबाग में लगातार एक्यूआई का स्तर ऊपर-नीचे नहीं हो रहा है। यहां पर आज एक्यूआई का स्तर 260 दर्ज किया गया है। वहीं नई मंडी मुजफ्फरनगर में भी वायु प्रदूषण का स्तर गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया है। 

बात अगर हरियाणा की करें तो यहां पर भी वायु प्रदूषण की स्थिति सुधर नहीं रही है। यहां पर स्थित अंबाला के पट्टी मेहर में एक्यूआई का स्तर 254 दर्ज किया गया है। भिवानी में स्थिति एच.बी. कॉलोनी का एक्यूआई का स्तर 264 रहा तो जिंद के पुलिस लाइन में 243 एक्यूआई दर्ज गिया है।

Edited By: Pooja Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट