मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, पीटीआइ। Air India के पायलट अब उड़ान के दौरान खुद के लिए विशेष भोजन का ऑर्डर नहीं दे सकेंगे। एयर इंडिया की ओर से पायलटों को  निर्देश दिया गया कि उन्हें कंपनी की ओर तयशुदा मेनू के अनुसार ही भोजन मिलेगा। एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उड़ान के दौरान पायलट जो भोजन ऑर्डर कर रहे हैं, वह नियमों के विरुद्ध हैं।

एयर इंडिया के निदेशक परिचालन अमिताभ सिंह ने बुधवार को पायलटों को ई-मेल के जरिए यह ध्यान दिलाया कि फ्लाइट क्रू विशेष भोजन ऑर्डर कर रहे हैं,  जो कंपनी के नियमों के विरुद्ध है। एयर इंडिया के एक और वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पायलटों की ओर से बर्गर और पिज्जा जैसे विशेष भोजन मंगाए जा रहे हैं, जो कि एयर लाइन के भोजन के खर्च को बढ़ाता है और खाद्य प्रबंधन को पटरी से उतार देता है।

पायलटों को निर्देश देते हुए एयर इंडिया के परिचालन निदेशक अमिताभ सिंह ने अपने ई-मेल में लिखा है कि क्रू को कंपनी द्वारा निर्धारित भोजन कार्यक्रम का पालन करना चाहिए और विशेष भोजन का ऑर्डर नहीं देना चाहिए। इसके साथ ही कंपनी ने सख्त आदेश के साथ कहा कि एयर इंडिया के सभी कॉकपिट क्रू को निर्देश दिया जाता है कि 'वे विशेष भोजन का ऑर्डर न दें।' कंपनी ने उन क्रू मेंबर को इस नियम से छूट दी है जिन्हें डॉक्टर की सलाह पर विशेष भोजन करना जरूरी है।

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप