Move to Jagran APP

एयर इंडिया के पायलट ने सीट आवंटित करने से पहले महिला को कराया दो घंटे इंतजार, सहयात्री ने भी दी शिकायत

26 नवंबर को न्यूयार्क से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान के एक सहयात्री ने भी शिकायत दी है। इसमें कहा गया कि विमान के पायलट ने पूरा प्रकरण जानने के बावजूद नई सीट आवंटित करने से पहले पीड़ित बुजुर्ग महिला को करीब दो घंटे इंतजार कराया।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Sun, 08 Jan 2023 04:00 AM (IST)Updated: Sun, 08 Jan 2023 07:03 AM (IST)
एयर इंडिया के पायलट ने सीट आवंटित करने से पहले महिला को कराया दो घंटे इंतजार, सहयात्री ने भी दी शिकायत
एयर इंडिया के पायलट ने सीट आवंटित करने से पहले महिला को कराया दो घंटे इंतजार। फाइल फोटो।

नई दिल्ली, पीटीआई। 26 नवंबर को न्यूयार्क से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान के एक सहयात्री ने भी शिकायत दी है। इसमें कहा गया कि विमान के पायलट ने पूरा प्रकरण जानने के बावजूद नई सीट आवंटित करने से पहले पीड़ित बुजुर्ग महिला को करीब दो घंटे इंतजार कराया। अमेरिकी डाक्टर सुगाता भट्टाचार्जी दिल्ली आने वाली फ्लाइट में बिजनेस क्लास में ही यात्रा कर रहे थे। एयरलाइंस को एक हस्तलिखित शिकायत में उन्होंने कहा कि पीड़ित यात्री को बिजनेस क्लासस में चार सीटें होने के बावजूद उसी गंदी सीट पर वापस जाने के लिए मजबूर किया गया था।

prime article banner

अमेरिकी डाक्टर ने एयरलाइंस से की हस्तलिखित शिकायत

भट्टाचार्जी ने कहा कि उनकी सीट 8ए थी जबकि बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने का आरोपित शंकर मिश्रा 8सी सीट पर था। दोपहर का भोजन परोसने के बाद लाइटें बंद कर दी गईं। इस दौरान नशे में धुत शंकर बुजुर्ग महिला की सीट पर चला गया। उसने अपनी पैंट की जिप खोली और उस पर पेशाब कर दिया। शौचालय उसकी सीट से चार पंक्तियों के बाद था। भट्टाचार्जी ने कहा कि जब नशे में धुत शंकर उन पर गिरा तो उनकी नींद खुली। उन्होंने कहा कि शुरुआत में लगा कि उसका संतुलन बिगड़ गया है। हालांकि जब मैं शौचालय जा रहा था तो मैंने 9ए और 9सी सीट पर बैठे दो साथी यात्रियों को परेशानी में देखा।

एयरहोस्टेस ने की मदद

उन्होंने बताया कि सीट संख्या 9ए पर बैठी बुजुर्ग महिला गैलरी में आईं और वह पूरी तरह भीगी हुई थीं। उन्होंने लिखा कि हम यह जानकर चौंक गए कि मेरा सहयात्री इतना नशे में था कि वह अगली पंक्ति में गया और बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दिया। इस दौरान दो एयरहोस्टेस ने उन्हें साफ करने, उनके कपड़े बदलने और उनके सामान और सीट को सेनेटाइज करने में मदद की।

पायलट ने महिला को नई सीट देने के लिए कराया दो घंटे का इंतजार

उन्होंने लिखा कि एक वरिष्ठ नागरिक को एक यात्री के निंदनीय कृत्य की वजह से आघात का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से भी परेशान थे कि पायलट ने महिला को नई सीट आवंटित करने से पहले करीब दो घंटे इंतजार कराया। पीड़ित की शिकायत के अनुसार उन्हें 20 मिनट के लिए खड़ा किया गया और एयरलाइन कर्मचारियों द्वारा उपयोग की जाने वाली एक छोटी सी सीट की पेशकश की गई। वह लगभग दो घंटे तक छोटी सी सीट पर बैठी रहीं। यही नहीं, उन्हें अपनी उस सीट पर वापस जाने के लिए कहा गया जो अभी भी गीली थी और वहां पेशाब की बदबू आ रही थी।

यह भी पढ़ें- 

विदेशी विश्वविद्यालयों के लिए भारत में कैंपस की राह खुली, डिजिटल यूनिवर्सिटी से गांव तक पहुंचेगी नई शिक्षा

Fact Check : सुनिधि चौहान के 8 महीने पुराने वीडियो को ‘भारत जोड़ो’ यात्रा से जोड़कर किया गया वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.