Move to Jagran APP

Air India की नई योजना के तहत किराय में मिलेगी भारी छूट, जानिए- किसको मिलेगा ये लाभ

Air India flight booking एयरलाइंस ने अपनी उड़ानों में यात्रियों को भारी छूट देने की घोषणा की है। यह फैसला उसने घरेलू क्षेत्रों की उड़ानों के लिए लिया है।

By TaniskEdited By: Published: Fri, 10 May 2019 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 09:21 AM (IST)
Air India की नई योजना के तहत किराय में मिलेगी भारी छूट, जानिए- किसको मिलेगा ये लाभ
Air India की नई योजना के तहत किराय में मिलेगी भारी छूट, जानिए- किसको मिलेगा ये लाभ

नई दिल्ली, एएनआइ। अगर आपने गर्मियों की छुट्टियां प्लान की हैं और ट्रेन में टिकट न मिलने की समस्या से जूझ रहे हैं, तो ये खबर आपको इस भीषण गर्मी में भी ठंडक का एहसास देगी। यहां हम आपको बता रहे हैं कि अगर आपको गर्मियों की छुट्टी के लिए ट्रेन में टिकट नहीं मिल रहा तो आप हवाई यात्रा का विकल्प चुन सकते हैं। अमूमन ज्यादा बुकिंग होने या अंतिम समय पर हवाई यात्रा का टिकट काफी महंगा हो जाता है। ऐसे में Air India एयरलाइंस ने अपने यात्रियों को Air India flight booking में भारी डिस्काउंट की घोषणा की है।

loksabha election banner

एयर इंडिया की इस घोषणा से उन लोगों को भी काफी फायदा मिलेगा, जिन्हें किसी जरूरी काम की वजह से अंतिम समय पर सफर का फैसला लेना पड़ता है। साथ ही वह लोग भी इसका फायदा उठा सकते हैं, जिन्हें छुट्टियां मनाने के लिए ट्रेन में टिकट नहीं मिल रही।

Air Indian ने घोषणा की है कि वह अपनी तुरंत की उड़ानों के टिकट में ग्राहकों को भारी छूट देगी। तुरंत की उड़ानों से मतलब है, उड़ान शेड्यूल से तीन घंटे पहले की बुकिंग पर। जैसे कि रेलवे में करंट रिजर्वेशन होता है। एयरलाइंस ने स्पष्ट किया है कि इस योजना का लाभ उन्हीं हवाई यात्राओं में मिल सकेगा, जिसमें उड़ान से तीन घंट पहले तक सीटें खाली रह जाती हैं।

साथ ही एयरलाइंस ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि किराएं में छूट केवल घरेलू उड़ानों पर लागू होगी। मालूम हो कि आमतौर पर अंतिम वक्त पर हवाई यात्रा का टिकट अपने बिक्री मूल्य से 40 फीसद तक महंगा हो जाता है। इससे हवाई यात्रा की टिकट काफी महंगी हो जाती है। एयर इंडिया ने इसमें छूट देने की पेशकश कर यात्रियों को भारी राहत दी है। 

एयर इंडिया के इस कदम से वे लोगों को विशेष रूप से लाभान्वित होंगे जो आपातकालीन स्थिति के कारण यात्रा करते हैं। उन्हें इसके लिए काफी मंहगा टिकट खरीदना पड़ता था। एयर इंडिया ने कहा कि ज्यादा कीमत होने की वजह से लोग कई बार हवाई सफर करने से हिचकते हैं। इसलिए यह फैसला किया गया है।

इसके अनुसार घरेलू क्षेत्रों की उड़ानों के उड़ान भरने से तीन घंटे उपलब्ध सीटें भारी छूट पर बेची जाएंगी, जो आमतौर पर 40फीसद बढ़ जाती है। यह निर्णय एयर इंडिया मुख्यालय में एक वाणिज्यिक समीक्षा बैठक के दौरान लिया गया। जानकारी अनुसार एयर इंडिया बुकिंग काउंटर, एयर इंडिया मोबाइल ऐप, एयर इंडिया वेबसाइट और ट्रैवल एजेंटों सहित सभी आउटलेट से यह टिकट खरीदे जा सकते हैं।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.