Move to Jagran APP

एयर इंडिया का विमान निर्माणाधीन रनवे पर उतरा, बाल-बाल बची 136 यात्रियों की जान

इंडियन एयरलाइंस में दो महीने से भी कम समय में यह दूसरी ऐसी घटना है।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Fri, 07 Sep 2018 06:28 PM (IST)Updated: Fri, 07 Sep 2018 07:10 PM (IST)
एयर इंडिया का विमान निर्माणाधीन रनवे पर उतरा, बाल-बाल बची 136 यात्रियों की जान
एयर इंडिया का विमान निर्माणाधीन रनवे पर उतरा, बाल-बाल बची 136 यात्रियों की जान

नई दिल्ली, एएनआई। केरल की राजधानी तिरुवअनंतपुरम से उड़ी एयर इंडिया की फ्लाइट मालदीव के निर्माणाधीन माले वेलाना अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के गलत रनवे पर उतरी। इस दौरान सुरक्षा में भारी चूक दिखाई दी। विमान में सौ से अधिक यात्री सवार थे। उनको सुरक्षित उतार लिया गया, लेकिन इस दौरान विमान के दो टायरों की हवा निकल गई।

loksabha election banner

 एयर इंडिया ने जारी एक बयान में कहा कि एयर बस ए 320 नियो एयरक्रॉफ्ट को एक निर्माणाधीन रनवे पर उतार दिया गया। इस लैंडिंग के दौरान विमान में सवार 136 यात्री और चालक दल के लोगों को सुरक्षित उतार लिया गया है। एयर इंडिया अब इस बात की जांच कर रहा है कि विमान की लैंडिंग गलत रनवे पर क्यों हुई।

            

एयर इंडिया की दो महीने से भी कम समय में यह दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले अगस्त महीने की शुरुआत में जेट एयरवेज का विमान उड़ान के समय अपने रनवे पर नहीं था, पायलटों की टीम ने इस विमान को सऊदी अरब के रियाद हवाई अड्डे से उतारने की कोशिश की थी। इनमें से दो पायलटों ने कथित रूप से विमान को रनवे के बजाय टैक्सीवे से बाहर निकलने का प्रयास किया, जिससे विमान में सवार लगभग 150 लोगों की जान खतरे में पड़ गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.