जागरण संवाददाता, नई दिल्ली । इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) पर मंगलवार को एयर इंडिया के विमान को आपात स्थिति में उतारा गया। फ्लाइट ने दिल्ली से मिलान (इटली) के लिए उड़ान भरी थी। उड़ान से थोड़ी देर बाद ही केबिन में धुआं उठने पर उसे वापस एयरपोर्ट पर उतारा गया। लैंडिंग सुरक्षित रही। फ्लाइट में 181 लोग सवार थे। यात्रियों को दूसरी फ्लाइट से मिलान के लिए रवाना किया गया। विमान में धुआं क्यों निकला, एयर इंडिया के तकनीकी कर्मी इसकी जांच कर रहे हैं।

एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या एआइ-137 ने आइजीआइ एयरपोर्ट से मंगलवार दोपहर करीब 3.30 बजे मिलाने के लिए उड़ान भरी थी। कुछ मिनट बाद पायलट ने विमान के केबिन में धुआं उठते देखा। एहतियातन पायलट ने विमान को वापस आइजीआइ पर उतराने का निर्णय लेकर एयर ट्रैफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क किया। तकनीकी गड़बड़ी की आशंका के तहत एटीसी अधिकारियों ने पायलट को विमान को एयरपोर्ट पर उतारने की इजाजत दे दी।

रनवे पर दमकल व बचाव दल को तैनात कर दिया गया। करीब 4.30 बजे विमान वापस एयरपोर्ट पर उतरा। उसमें 167 यात्री और 14 क्रू मेंबर सवार थे। विमान की सुरक्षित लैडिंग के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। एयर इंडिया अधिकारी ने बताया कि विमान को लैडिंग ऑन इमरजेंसी पर उतारा गया था। खराबी की जांच की जा रही है। यात्रियों को एयर इंडिया की दूसरी फ्लाइट से करीब 6.30 बजे मिलान के लिए रवाना किया गया।

पढ़ेंः गोएयर की फ्लाइट में बम की अफवाह, नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग

Posted By: Sanjeev Tiwari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस