Move to Jagran APP

दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें आज से बहाल, रोक के बाद लिया गया फैसला

इससे पहले दो अक्टूबर तक उड़ानें निलंबित किए जाने की बात कही गई थी। एयरलाइन के मुताबिक आज से दुबई से आने-जाने वाली उसकी उड़ानें पहले की ही तरह बहाल हैं।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 01:43 PM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 01:43 PM (IST)
दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें आज से बहाल, रोक के बाद लिया गया फैसला
दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानें आज से बहाल, रोक के बाद लिया गया फैसला

नई दिल्ली, एजेंसियां। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि कोरोना संक्रमित यात्री लाने पर दुबई सिविल एविएशन अथॉरिटी ने शुक्रवार को 24 घंटों के लिए उसकी उड़ानें निलंबित कर दी थीं। इससे पहले दो अक्टूबर तक उड़ानें निलंबित किए जाने की बात कही गई थी। एयरलाइन के मुताबिक  आज यानि 19 सितंबर से दुबई से आने-जाने वाली उसकी उड़ानें पहले की ही तरह बहाल हो जाएंगी। 28 अगस्त और चार सितंबर को कोरोना पॉजिटिव सर्टिफिकेट के साथ दो व्यक्तियों ने यात्रा की थी। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने इससे पहले के बयान में कहा था कि कोरोना संक्रमित यात्रियों को लाने पर दुबई ने उसकी उड़ानों को 18 से 2 अक्टूबर तक के लिए निलंबित कर दिया है। 

prime article banner

एयरलाइन ने इसके संबंध में दुबई प्रशासन की तरफ से नोटिस मिलने की भी पुष्टि की थी। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) सरकार के नियमों के मुताबिक भारत से जाने वाले लोगों के लिए यह जरूरी है कि वे यात्रा से 96 घंटे पहले कोरोना के लिए आरटी-पीसीआर जांच कराएं और कोरोना निगेटिव सर्टिफिकेट की मूल कॉपी अपने साथ रखें।

चार सितंबर को एयर इंडिया एक्सप्रेस की जयपुर-दुबई फ्लाइट से कोरोना पॉजिटिव सर्टिफिकेट के साथ एक व्यक्ति ने यात्रा की थी। उसने दो सितंबर को कोरोना जांच कराई थी। इसी तरह 28 अगस्त को दिल्ली से कोरोना पॉजिटिव सर्टिफिकेट के साथ एक अन्य यात्री भी एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान से दुबई गया था। हांगकांग ने भी पिछले महीने 14 यात्रियों के कोरोना से संक्रमित पाए जाने पर एयर इंडिया की उड़ानों पर 18 से 31 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी थी।

हांगकांग जाने वाले यात्रियों के लिए जरूरी है कि वो यात्रा से 72 घंटे पहले कोरोना जांच कराएं और निगेटिव नतीजे आने के बाद ही यात्रा करें। एयर इंडिया की सहायक एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस ने यह भी कहा था कि जयपुर और दिल्ली एयरपोर्ट पर जिन लोगों ने लापरवाही बरती उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.