Move to Jagran APP

Air India के विमान में बम की धमकी निकली झूठी, सभी यात्री सुरक्षित

एयर इंडिया की फ्लाइट संख्‍या 191 के मुंबई-नेवार्क को रद कर दिया गया था। इस विमान में बम की धमकी के बाद एहतियात बरतते हुए इसे लंदन के स्टैन्स्टेड हवाई अड्डे पर लैंड करवाया गया था।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 03:20 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jun 2019 05:47 PM (IST)
Air India के विमान में बम की धमकी निकली झूठी, सभी यात्री सुरक्षित
Air India के विमान में बम की धमकी निकली झूठी, सभी यात्री सुरक्षित

मुंबई, प्रेट्र/रायटर। बम की सूचना पर मुंबई से अमेरिका के नेवार्क जा रहे एयर इंडिया के एक विमान की गुरुवार सुबह लंदन के स्टेंस्टेड एयरपोर्ट पर एहतियातन आपात लैंडिंग करानी पड़ी।

loksabha election banner

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई एयरपोर्ट पर आए फोन में एआइ-191 में बम होने की सूचना दी गई थी। इसके बाद करीब 10.30 बजे एयर इंडिया के इस बोइंग-777 विमान को लंदन के स्टेंस्टेड एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट कर दिया गया।

ब्रिटिश रॉयल एयरफोर्स के टाइफून सुपरसोनिक युद्धक विमानों ने साथ-साथ उड़ान भरकर एयर इंडिया के विमान की एक अलग हवाई पट्टी पर सुरक्षित लैंडिंग कराई। इस दौरान वहां काफी पुलिस बल भी तैनात किया गया था और एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन अस्थायी तौर पर बंद कर दिया गया था। जांच के बाद विमान में बम की सूचना झूठी साबित हुई।

बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच लगातार बढ़ते तनाव के बीच हाल ही में एयर इंडिया ने अपने विमानों को ईरान के एयरस्पेस में न भेजने का फैसला किया। एयर इंडिया के सीएमडी अश्वनी लोहानी ने ईरान के एयरस्पेस से विमानों के न गुजरने पर कहा, 'एयर इंडिया की उड़ानों पर इसका कोई खास प्रभाव नहीं है। हालांकि आने वाले विमानों का रूट फिर से तय करने पर काम किया जा रहा है।'

गौरतलब है कि भारत की सभी एयरलाइंस ने डीजीसीए (डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन) के साथ बातचीत के बाद ईरान के एयरस्पेस में न जाने का फैसला किया था। मानना था कि पैसेंजर्स की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ऐसा किया गया है। बताया गया कि फ्लाइट के वैकल्पिक रूट पर विचार किया जाएगा। हालांकि, इससे पहले भी दुनिया की कई एयरलाइंस ईरानी एयरस्पेस से किनारा कर चुकी है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.