Move to Jagran APP

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने उड़ाया लड़ाकू विमान मिग-21

एयर चीफ का पद संभालने के बाद पहली बार पश्चिमी सीमा के महत्वपूर्ण उत्तरलाई एयर बेस के दौरे पर पहुंचे धनोआ ने वायुसैनिकों के साथ संवाद भी किया।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 02:34 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 10:33 AM (IST)
एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने उड़ाया लड़ाकू विमान मिग-21
एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने उड़ाया लड़ाकू विमान मिग-21

जागरण संवाददाता, जयपुर। एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने गुरुवार को लड़ाकू विमान मिग-21 को उड़ाया। पाकिस्तान से सटी सीमा का जायजा लेने आए धनोआ ने पश्चिमी राजस्थान के सीमावर्ती उत्तरलाई एयर बेस से इस विमान को अकेले उड़ाकर यह साबित किया कि अभी भी इस विमान में काफी दम है।

loksabha election banner

एयर चीफ का पद संभालने के बाद पहली बार पश्चिमी सीमा के महत्वपूर्ण उत्तरलाई एयर बेस के दौरे पर पहुंचे धनोआ ने वायुसैनिकों के साथ संवाद भी किया। उन्होंने वायु सैनिकों से कहा कि आज भी मिग-21 बेहतरीन फाइटर है। इंडियन एयर फोर्स के पास सबसे अधिक संख्या में मिग श्रेणी के ही विमान हैं।

एयर फोर्स में अपने 37 वर्ष के लंबे कार्यकाल के दौरान एयर चीफ लंबे समय तक मिग-21 को उड़ा चुके हैं। कारगिल युद्ध के दौरान उन्होंने इसी तरह से विमान से कई उड़ान भरकर दुश्मन के ठिकानों पर लगातार हमला बोला था।

पढ़ेंः एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में महिलाओं के लिए सीटें आरक्षित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.