नई दिल्ली। जोधपुर की प्रसिद्ध प्याज की कचौड़ी के लिए एयर इंडिया की एक महिला पायलट ने अपनी नौकरी दांव पर लगा दी। महिला पायलट ने आदेशों को दरकिनार करते हुए पहले से निर्धारित फ्लाइट को ऑपरेट किया, जिस वजह से मुंबई एयरपोर्ट पर अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई और दो बजे की फ्लाइट एक घंटे लेट हो गई। एयर इंडिया ने महिला पायलट को आदेश न मानने पर निलंबित कर दिया है।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र के अनुसार रविवार को कैप्टन स्मृति त्रेहन को एयर इंडिया प्रबंधन ने 2 बजे की मुंबई-दिल्ली फ्लाइट ऑपरेट करने का आदेश दिया। उन्होंने आदेश को न मानते हुए पहले से निर्धारित दोपहर 12 बजे की फ्लाइट को ऑपरेट करने का फैसला किया, जिसे जोधपुर होकर जाना था। दिल्ली की रहने वाली त्रेहन उस वक्त मुंबई के होटल में ठहरीं थीं, जब उन्हें उनकी फ्लाइट की अदलाबदली का आदेश मिला। इसके बावजूद वह पहले से शेड्यूल फ्लाइट को लेकर दोपहर 12 बजे रवाना हो गई।

सूत्र बताते हैं कि त्रेहन ने प्याज कचौड़ी का ऑर्डर किया हुआ था, जो कि उन्हें जोधपुर एयरपोर्ट पर डिलीवर किया जाना था। फ्लाइट के जोधपुर पहुंचते ही त्रेहन को कचौड़ियों की डिलीवरी मिल गई, जिसके बाद वह फ्लाइट लेकर दिल्ली पहुंची। इस दौरान मुंबई एयरपोर्ट पर अव्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि एयर इंडिया की दोपहर 2 बजे की फ्लाइट के लिए कोई भी पायलट नहीं था। एयरलाइन को इस फ्लाइट के लिए पायलट तलाशने में एक घंटे का वक्त लगा और फ्लाइट निर्धारित वक्त से एक घंटे लेट 3 बजे उड़ान भर सकी। घटना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी गई। जिसके बाद एयर इंडिया ने मामले की जांच के आदेश देते हुए कैप्टन स्मृति त्रेहन को निलंबित कर दिया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर