Move to Jagran APP

सुकमा हमले के बाद सीआरपीएफ ने बदली रणनीति, चलाए 200 अभियान

CRPF निदेशक आर आर भटनागर ने बताया कि सुकमा हमले के बाद 200 विशेष अभियानों को अंजाम दिया और 26 नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Mon, 15 May 2017 06:16 PM (IST)Updated: Mon, 15 May 2017 06:16 PM (IST)
सुकमा हमले के बाद सीआरपीएफ ने बदली रणनीति, चलाए 200 अभियान
सुकमा हमले के बाद सीआरपीएफ ने बदली रणनीति, चलाए 200 अभियान

नई दिल्ली, पीटीआई। छत्तीसगढ़ के सुकमा में 24 अप्रैल को हुए नक्सली हमले के बाद से सीआरपीएफ ने नई रणनीति के साथ करीब 200 विशेष अभियानों को अंजाम दिया है। इस दौरान 26 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया जिनमें से 15 सुकमा हमले में शामिल थे। इसके अलावा बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए गए हैं। एक ऑपरेशन डोजियर में यह जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

सुकमा हमले के दो दिन बाद सीआरपीएफ महानिदेशक नियुक्त हुए आरआर भटनागर ने सोमवार को बताया कि छत्तीसगढ़ के दक्षिण बस्तर क्षेत्र में ऐसे अभियानों पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा जिनसे अपेक्षित परिणाम हासिल हों ताकि नक्सलियों के संसाधनों और उनकी ताकत में कमी लाई जा सके। इसके लिए सारा ध्यान अब खुफिया आधारित संयुक्त अभियानों पर है।

यह भी पढ़ें : विवादों से बचने के लिए राहुल गांधी को किया अनफॉलो- शंकर सिंह वाघेला

भीषण गरमी के बावजूद उन इलाकों में अभियानों की संख्या बढ़ा दी गई है जहां सुरक्षा कम है। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ के बड़े हिस्से और कुछ अन्य राज्यों में बल द्वारा बनवाई जा रही सड़कों का काम प्रभावित नहीं होगा और सीआरपीएफ यह सुनिश्चित करेगी कि यह काम हर हाल में पूरा हो। सीआरपीएफ महानिदेशक ने हाल ही में सुकमा के उस स्थान का दौरा किया था जहां नक्सलियों ने हमले को अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें : केरल सरकार ने ठुकराई कुन्नूर में अफस्पा की मांग

इसके अलावा वह भेजी के पास उस स्थान पर भी गए थे जहां 11 मार्च को नक्सली हमले में सीआरपीएफ के एक दर्जन जवान शहीद हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.