Move to Jagran APP

संसद के बाद रामलला दरबार में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया साष्टांग दंडवत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2014 के बाद दूसरी बार रामलला के दरबार में साष्टांग दंडवत किया इससे पहले उन्होंने संसद में दंडवत किया था।

By Vinay TiwariEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 06:11 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 06:52 PM (IST)
संसद के बाद रामलला दरबार में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया साष्टांग दंडवत
संसद के बाद रामलला दरबार में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया साष्टांग दंडवत

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन का विधिवत शुभारंभ किया। मंदिर की नींव रखे जाने से पहले उन्होंने रामलला विराजमान और हनुमागढ़ी में दर्शन पूजन भी किया। हनुमानगढ़ी में पूजन करने के बाद उन्होंने वहां परिक्रमा भी की। हनुमानगढ़ी से निकलने के बाद पीएम मोदी रामलला विराजमान का दर्शन करने पहुंचे, यहां पहुंचकर उन्होंने रामलला के सामने साष्टांग दंडवत भी किया, दोनों हाथ फैलाकर वो रामलला के सामने कुछ सेकंड दंडवत ही रहे, उसके बाद मंदिर में जाकर पूजा की और भगवान की आरती उतारी। 

loksabha election banner

पीएम मोदी के इस साष्टांग दंडवत करने के साथ ही लोगों के मन में एक पुरानी तस्वीर फिर से कौंध गई। इससे पहले साल 2014 में संसद भवन की सीढ़ियां चढ़ने से पहले वहां भी उन्होंने दंडवत भी किया था। पूर्ण बहुमत के साथ चुनाव जीतने के बाद वो पहली बार संसद भवन पहुंचे थे। जब उन्होंने संसद भवन की सीढ़ियां पर अपना माथा नवाया था उस दृश्य को वहां मौजूद प्रिंट और इलेक्ट्रिक मीडिया के कैमरामैनों ने कैद कर लिया था, ये तस्वीर काफी वायरल भी हुई थी। 

उसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि देश उनकी मातृभूमि है और इस मातृभूमि का जो सर्वोच्च शिखर है उसका सम्मान होना चाहिए। इसके बाद ये फोटो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुई थी। वही उस जैसा सीन आज भी देखने को मिला। राम मंदिर निर्माण की नींव से पहले रामलला के सामने पीएम मोदी ने साष्टांग दंडवत किया। 

पीएम मोदी को ऐसे प्रणाम करते देख वहां मौजूद कैमरामैनों ने एक बार फिर इस दृश्य को कैमरे में कैद किया, कुछ ही देर में ये फोटो भी वायरल हो गई। पीएम नरेंद्र मोदी का साष्टांग दंडवत करने का ये दृश्य देखकर भी लोग भाव विभोर हो गए। इसके बाद वहां जयश्रीराम के नारे गूंजने लगे।

साल 2014 के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की कोई ऐसी फोटो सामने नहीं आई। वो केदारनाथ के दर्शन करने भी गए मगर वहां से भी ऐसी कोई तस्वीर सामने नहीं आई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.