नई दिल्‍ली, एएनआइ। विष्‍णु भगवान के दसवें अवतार कल्कि खुद को बताते हुए विजय नामक शख्‍स आयकर विभाग की चंगुल में बुरी तरह फंस गया है। स्‍वयं भू (self styled) गॉडमैन कल्कि भगवान ने एक वीडियो रिलीज किया है। स्‍वयं को भगवान विष्‍णु का अवतार कल्कि कहने वाले विजय कुमार ने बेटे की संपत्ति पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद यह कदम उठाया।

मैं देश में ही हूं- कल्कि

इस वीडियो में वह कह रहा है, 'मैं देश में हूं। न तो आयकर विभाग और न ही सरकर कह रही है कि मैं देश से भाग गया हूं।' मशहूर कल्कि भगवान के कई आश्रमों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की और 500 करोड़ की संपत्ति को जब्‍त किया है।

विदेशों तक फैला है जाल

खुद को भगवान कल्कि बताने वाले इस शख्‍स के तीन राज्‍यों तक  40 ठिकानों पर छापेमारी हुई।  भगवान कल्कि ऊर्फ विजय कुमार की उम्र 70 साल है। इसकी संपत्तियां देश में तो है ही विदेशों में भी है। कल्कि के ठिकानों पर 16 अक्‍टूबर से छापेमारी का दौर शुरू हो गया था जो पांच दिनों तक चला। इस अवधि में कल्कि की अवैध संपत्तियों को जब्‍त किया गया। 

छापेमारी में बेशुमार दौलत का हुआ है खुलासा     

आयकर विभाग को जानकारी दी गई थी कि स्‍वयंभू कल्कि द्वारा कमाई को छिपाया जा रहा है। इसके बाद आयकर विभाग ने इनके ठिकानों पर छापेमारी की जिसमें 44 करोड़ रुपये की भारतीय करेंसी के साथ 25 लाख अमेरिकी डॉलर बरामद की गई। साथ ही 26 करोड़ रुपये की कीमत वाले 88 किलो स्‍वर्णाभूषण और 5 करोड़ रुपये के 1271 कैरेट के हीरे भी मिले हैं। 

यह भी पढ़ें: हैदराबाद में स्वयंभू धर्मगुरु गिरफ्तार, बुराइयां दूर करने के बहाने लड़की से दुष्‍कर्म का आरोप

यह भी पढ़ें: वेलनेस गुरु के ठिकानों पर आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, 44 करोड़ नकद और 90 किलो सोना बरामद 

Posted By: Monika Minal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप