भोपाल, राज्‍य ब्‍यूरो। इंदौर में डॉक्टरों पर हमले के बाद अब भोपाल में पुलिसकर्मियों पर हमला हुआ है। सोमवार देर रात तलैया इलाके स्थित इस्लामनगर में भीड़ हटाने पहुंची पुलिस पर बाहर घूम रहे कुछ हिस्ट्रीशीटर बदमाशों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। रात करीब साढ़े दस बजे एक बदमाश ने अपने दर्जनभर साथियों के साथ मिलकर छह पुलिस कर्मियों पर हमला किया। पुलिस ने इन लोगों को बाहर घूमने से रोका था। इस पर तीन बदमाशों ने दो पुलिस कर्मियों पर चाकू चला दिया। एक पुलिसकर्मी के हाथ में तो दूसरे के कंधे में चोट लगी है। वारदात के बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। घायलों को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

शातिर बदमाशाेें ने पुलिस कर्मियों पर किया जानलेवा हमला

तलैया थाना टीआई डीपी सिंह के अनुसार शाहिदिया स्कूल के पीछे रात में 15 से 20 लोग समूह में घूम रहे थे। इस दौरान आरक्षक लक्ष्मण यादव और सतीश सिंह ने उनको घर जाने के लिए बोला। जिस पर यह लोग पुलिस से विवाद करने लगे। तभी शाहिद कबूतर, मजिद मामू और मोहसिन कचौड़ी ने मिलकर दोनों पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया। जब तक बाकी पुलिस कर्मी उनके पास मदद करने पहुंचते, आरोपित हमला कर भागने में कामयाब हो गए। जहां पुलिस कर्मियों पर हमला किया गया है। वह इलाका कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। एक जमाती यहां कोरोना संक्रमित मिला था। तीनों आरोपित बदमाश हैं। उनका पुराना अपराधिक रिकॉर्ड भी है। उनके साथ घूम रहे 15 लोगों की तलाश की जा रही है। 

 इंदौर में स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों पर हुआ हमला  

इससे पहले इंदौर में कुछ दिनों पहले कोरोना संदिग्ध की जांच के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव किया था। स्वास्थ्यकर्मी जान बचाकर भागे। उपद्रवियों ने बैरिकेड्स भी तोड़ दिए। पुलिस ने इनके खिलाफ शासकीय कार्य में बाधा का केस दर्ज किया। जांच टीम में दो महिला डॉक्टर भी शामिल थीं। बाद में 13 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की।

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस