Move to Jagran APP

लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा का निधन, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह ने जताई शोक संवेदना

लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा (Dineshwar Sharma) का शुक्रवार को निधन हो गया। वह लक्षद्वीप के 34वें प्रशासक के तौर पर काम कर रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शर्मा के निधन पर शोक संवेदना जताई है।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 04 Dec 2020 05:15 PM (IST)Updated: Fri, 04 Dec 2020 05:53 PM (IST)
लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा का निधन, प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह ने जताई शोक संवेदना
लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा (Dineshwar Sharma) का शुक्रवार को निधन हो गया।

नई दिल्ली, एजेंसियां। लक्षद्वीप के उपराज्यपाल दिनेश्वर शर्मा (Dineshwar Sharma) का निधन हो गया है। वह कई दिनों से एम्स दिल्ली में भर्ती थे। मौजूदा वक्‍त में वह लक्षद्वीप के 34वें प्रशासक के तौर पर काम कर रहे थे। 1976 बैच के केरल कैडर के आईपीएस अधिकारी रहे दिनेश्वर शर्मा के परिवार में परिवार में पत्नी मंजू शर्मा, एक बेटा और बेटी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शर्मा के निधन पर शोक संवेदना व्‍यक्‍त की है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर लक्षद्वीप के प्रशासक दिनेश्वर शर्मा के निधन पर शोक संवेदना प्रकट की। प्रधानमंत्री ने कहा, 'लक्षद्वीप के प्रशासक दिनेश्वर शर्मा जी ने भारत के पुलिसिंग और सुरक्षा तंत्र में लंबे समय तक योगदान दिया। उन्होंने अपने पुलिसिंग कॅरियर के दौरान आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ कई संवेदनशील मोर्चों को संभाला। उनके निधन से बहुत दुख हुआ। उनके परिवार के प्रति हमारी संवेदना है। ऊं शांति...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दिनेश्वर शर्मा के निधन पर शोक प्रकट किया। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, लक्षद्वीप के प्रशासक दिनेश्वर शर्मा जी के निधन के बारे में जानकर गहरी पीड़ा हुई। उन्होंने भारतीय पुलिस सेवा (Indian Police Service) के एक समर्पित अधिकारी के रूप में सेवा करते हुए देश भक्ति का परिचय दिया। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। ऊं शांति...  

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि लक्षद्वीप के प्रशासक दिनेश्वर शर्मा का निधन दुखद है। एक उत्कृष्ट पुलिस अधिकारी रहे शर्मा की आंतरिक सुरक्षा में विशेषज्ञता उल्लेखनीय थी। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदना है।

दिनेश्वर शर्मा जम्मू-कश्मीर के पूर्व वार्ताकार भी रह चुके हैं। खुफिया ब्यूरो के पूर्व प्रमुख रहे शर्मा ने मगध विश्वविद्यालय, बोधगया बिहार से स्नातक किया था। दिनेश्वर शर्मा ने साल 1979 में भारतीय पुलिस सेवा ज्‍वाइन की थी। अपने कार्यकाल में शर्मा ने कई चुनौतीपूर्ण अभियानों को अंजाम दिया। उनके पास पुलिसिंग और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के क्षेत्र में समृद्ध अनुभव था।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.