Move to Jagran APP

'आप' सांसद मान ने किया संसद की सुरक्षा से खिलवाड़, बनाया वीडियो

जब भगवंत मान से सवाल पूछा गया क्या आपकी वजह से सुरक्षा व्यवस्था पर खतरा नहीं है, तो उन्होंने गोलमोल जवाब दिया।

By anand rajEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 09:10 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jul 2016 08:06 AM (IST)
'आप' सांसद मान ने किया संसद की सुरक्षा से खिलवाड़, बनाया वीडियो

नई दिल्ली, प्रेट्र। लोकसभा में आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान पर संसद भवन की सुरक्षा से खिलवाड़ का आरोप लगा है। मान ने मोबाइल फोन के कैमरे से अपने घर से संसद भवन के अंदर तक का लाइव वीडियो फेसबुक पर पोस्ट किया है।

loksabha election banner

सभी पक्षों के सांसदों का कहना है कि मान ने संसद की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। वीडियो में दिख रहा है कि मान कैसे मुख्य गेट से दाखिल होते हैं और फिर संसद पहुंचते हैं। संसद के जिस कोने में भगवंत मान दाखिल होते हैं उसकी बाकायदा कमेंट्री भी की है।

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

फिर लाइव करूंगा : मान

विवाद के बाद मान ने कहा कि क्या मेरे वीडियो से संसद खतरे में आ गई? मैं तो लोगों को यह दिखाना चाहता हूं कि संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले केंद्रीय कक्ष में शून्यकाल के लिए कैसे सवालों को छांटा जाता है। क्या लोगों को यह दिखाना गलत है कि संसद में उनके मुद्दे कैसे उठाए जाते हैं? उन्होंने हमें चुना है और उन्हें यह सब जानने का हक है।' मैं कल 8.50 पर फिर अपने पेज पर लाइव करूंगा।'

लोकसभा स्पीकर ने लिया संज्ञान

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मान के मामले का संज्ञान लिया है। स्पीकर उनको बुलाकर मामले की जानकारी लेंगी। संसद की सुरक्षा से जुड़े मामले में रिपोर्ट मांगी जाएगी। जांच के बाद एडवाइजरी जारी होगी। भाजपा नेत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा, 'यह जांच की जरूरत है कि क्या यह सिर्फ बेवकूफी भरा कदम था या किसी एजेंसी के प्रभाव में ऐसा किया गया।'

क्या कहता है नियम

संसद की सुरक्षा के नियमों मुताबिक, सदस्य मोबाइल लेकर संसद में बैठ सकते हैं, लेकिन किसी भी चीज की रिकार्डिग नहीं कर सकते हैं। वैसे भी जैमर लगे होने कारण संसद के भीतर नेटवर्क नहीं पकड़ता है।

ये भी पढ़ेंः दुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.