जोधपुर [रंजन दवे]। कहानी एकदम फिल्मी है। एक साधारण परिवार का लड़का डांस का दीवाना है। पॉप म्यूजिक के सुपरस्टार माइकल जैक्सन और बॉलीवुड स्टार्स के वीडियो देख-देख कर डांस सीखता है। अपनी बहन के साथ घर की छत पर अपने डांस के वीडियो बना कर पोस्ट करता है। एक दिन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन उसका वीडियो देख कर उसे रीट्वीट कर कर देते हैं और बस यहीं से किस्मत बदलती है।

जोधपुर के पावटा की गलियों की धूल फांकता युवराज बाबा जैक्सन बन जाता है। जिन सेलेब्रिटीज को वो सिर्फ वीडियो और फिल्म के पर्दे पर देखता था, आज वो उनके साथ डांस कर रहा है। उसके डांस मूव्ज सोशल मीडिया और टेलीविजन के रियलिटी शोज पर छाए हुए हैं और हाल में उसने एंटरटेनमेंट वन रियलिटी शो का एक करोड़ रुपये का इनाम भी जीता है।

कोरोना लॉकडाउन के दौरान अपने घर से ही लोगों का मनोरंजन करने के लिए बनाए गए इस शो में वो आठ सप्ताह तक नंबर वन पर रहा और हाल में फिल्म स्टार वरुण धवन ने जब उसे विजेता घोषित किया तो पूरा जोधपुर कोरोना संकट के बावजूद खुशी से भर उठा।

युवराज की उम्र अभी सिर्फ 18 साल है और अपने डांस के जरिये वो सब जगह छाया हुआ है। युवराज को माइकल जैक्सन, टाइगर श्रॉफ और प्रभु देवा की डांसिंग बहुत पसंद है। इसलिए जब भी उसको मौका मिलता वह मोबाइल में उसके डांस के वीडियो देखता और उनके स्टेप्स को सीखने और दोहराने का प्रयास करता है। न सिर्फ युवराज, बल्कि उसकी बहन भी उसके इस जुनून में साथ निभाती है।

युवराज के परिवार की र्आिथक स्थिति बहुत अच्छी नहीं रही है। पिता टाइल्स लगाने का काम करते हैं और उसी से पूरे परिवार का काम चलता है। युवराज का कहना है कि पूरे परिवार में सिर्फ एक ही मोबाइल था और वह हम तीनों भाई-बहनों को कुछ समय के लिए ही मिल पाता था।

ऐसे में मैं अपनी बहन र्हिषता के साथ माइकल जैक्सन, प्रभु देवा, टाइगर श्रॉफ और रेमो डिसूजा के वीडियो देखता और डांस करने की कोशिश करता। मकान की छत हमारा डांस स्टूडियो हुआ करती थी। मेरे साथ र्हिषता भी डांस सीख गई। छह महीने तक बिना किसी गुरु के लगातार अभ्यास के बाद माइकल जैक्सन के अंदाज में डांस करने लगा।

इस तरह जीता एक करोड़ का इनाम :

लॉकडाउन के दौरान रियलिटी शो एंटरटेनमेंट नंबर वन फ्लिपकार्ट पर संचालित किया गया था। फिल्म स्टार वरुण धवन ने इसे होस्ट किया था, जहां डांस के दीवानों से ऑनलाइन डांस वीडियो मंगवाए गए थे। आठ सप्ताह तक चले इस डांस रियलिटी शो में प्रत्येक सप्ताह डांसर को अपना डांस वीडियो अपलोड करना पड़ता था।

जिसमें व्यूअर खुद रैंकिंग देते थे। लगातार आठ हफ्तों तक युवराज टॉप ट्रेंड में रहा और उसके द्वारा बनाए गए डांस के वीडियो को सबसे ज्यादा हिट्स मिले, जिसके बाद आठ जून को शो के विनर के रूप में उसकी घोषणा हुई।

चेहरे पर खुशी के आंसू :

युवराज अभी जोधपुर में नहीं है फिर भी उसके जोधपुर के पावटा स्थित घर पर उसके उस अवॉर्ड मिलने की खुशी साफ झलकती है। उसको फेमस होता देखकर मां और बहन बेहद खुश हैं। उनका सपना है कि एक दिन युवराज अपने डांस के दम पर एक मुकाम हासिल करेगा।

अवार्ड के रूप में एक करोड़ रुपये की राशि के समाचार से उनके चेहरे पर खुशी के आंसू झलक पड़े। युवराज के परिजनों को विश्वास है कि बॉलीवुड हस्तियों के सहयोग और मार्गदर्शन से युवराज आगे और प्रगति करेगा।  

जीतेगा भारत हारेगा कोरोन

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस