Move to Jagran APP

कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हमला, गृहमंत्री ने की उच्च स्तरीय बैठक

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में अार्मी कैंप पर हुए अातंकी हमले के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने उच्चस्तरीय बैठक की। हमले में 3 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि दो आतंकी भी मारे गए हैं।

By Tilak RajEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 09:36 AM (IST)Updated: Thu, 27 Apr 2017 07:01 PM (IST)
कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हमला, गृहमंत्री ने की उच्च स्तरीय बैठक
कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर हमला, गृहमंत्री ने की उच्च स्तरीय बैठक

नई दिल्‍ली, जेएनएन। जम्‍मू-कश्‍मीर में एक बार फिर आर्मी कैंप पर घात लगाकर आतंकियों ने हमला किया। सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन इस मुठभेड़ में एक मेजर समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए। इस हमले में दो आतंकी भी मारे गए हैं। कश्‍मीर में पिछले कुछ समय से हालात काफी खराब हैं। कश्मीर के वर्तमान हालात पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में गृह मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। उधर, सरकार ने यह फैसला किया है कि जम्मू-कश्मीर में पत्थर मारनेवालों से निपटने के लिए महिला पुलिस बटालियन को वहां पर तैनात किया जाएगा।

loksabha election banner

कश्‍मीर में सेना पर लगातार हमले हो रहे हैं। आम लोगों से लेकर स्‍कूल-कॉलेज के बच्‍चे भी सेना पर पत्‍थरबाजी कर रहे हैं। पिछले दिनों इन घटनाओं पर राजनाथ सिंह ने संसद में कहा था कि सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म जिसमें फेसबुक, ट्विटर, व्हॉट्सएप शामिल हैं, इनके जरिए पाकिस्तान के कुछ समूह जम्मू कश्मीर के युवकों को सेना पर पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं।    

मोदी सरकार सर्जिकल स्‍ट्राइक कर पहले ही इस बात का संकेत दे चुकी है कि सीमा पार से भेजे जा रहे आतंकियों को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हालिया हमला उत्तरी कश्मीर में एलओसी सेसटे चौकीबल पंजगाम(कुपवाड़ा) में हुआ है। इस आतंकी हमले को नाकाम बनाते हुए एक मेजर समेत तीन सैन्यकर्मी शहीद हो गए। इस हमले में दो आतंकी भी मारे गए हैं।

फिलहाल सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा है कि आज सुबह चार बजे के करीब स्वचालित हथियारों से लैस दो से चार आतंकियों ने सेना के 310 जीआर रेजीमेंट के कैंप पर हमला किया। आतंकी सेना की वर्दी में थे और उस समय जवानों का एक दल नियमित गश्त के लिए कैंप से बाहर जाने वाला था और रात को गश्त के लिए बाहर गए दल ने भीतर आना था।

सुबह छह बजे तक आतंकियों को मार गिराने के अभियान में एक मेजर, एक जेसीओ और एक जवान शहीद हो गए थे। दो आतंकी भी मारे गए हैं। पांच जवान जख्मी बताए जाते हैं। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान चला रही है। कहा जा रहा है कि इस आतंकी हमले के पीछे लश्कर का हाथ हो सकता है।

इसे भी पढ़ें: कुपवाड़ा में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, मेजर समेत 3 जवान शहीद; 2 आतंकी ढेर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.