Move to Jagran APP

छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद, दो घायल

छत्तीसगढ़ के कांकेर में BSF और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में चार सैन्यकर्मियों के शहीद होने की खबर है। इसके अलावा इस एनकाउंटर में दो लोगों के घायल होने की भी सूचना है।

By Digpal SinghEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 01:44 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2019 08:01 PM (IST)
छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद, दो घायल
छत्तीसगढ़: नक्सलियों से मुठभेड़ में बीएसएफ के चार जवान शहीद, दो घायल

कांकेर, एएनआई। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में गुरुवार को बीएसएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस एनकाउंटर में BSF के चार जवान शहीद हो गए। खबर लिखे जाने तक जिले के पखांजुर क्षेत्र में BSF और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में दो जवान घायल बताए जा रहे हैं। 

loksabha election banner

दैनिक जागरण के सहयोगी अखबार नई दुनिया के स्थानीय सूत्रों के मुताबिक पखांजुर इलाके में संदिग्ध गतिविधियों के चलते बीएसएफ के कुछ जवान सर्च ऑपरेशन पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। जिले में प्रतापपुर थाना क्षेत्र के मोहल्ला गांव के पास जंगलों में मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ में चार जवान शहीद होने के साथ ही दो जवानों के घायल होने की भी खबर है। घायल जवानों को इलाज के लिए पखांजुर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक जवानों की बैकअप टीम को घटनास्थल पर पहले ही रवाना कर दिया गया था।

बता दें कि 31 मार्च को छत्तीसगढ़ के उग्रवाद प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक महिला सहित तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था। बताया गया कि वे कथित तौर पर लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा कर्मियों को निशाना बनाने के लिए बम प्लांट करने की योजना बना रहे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.