पुणे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने अब महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर भी भाजपा के लिए अपना समर्थन जाहिर कर दिया है। पवार ने शुक्रवार को झाड़ू उठाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान से जुड़ते हुए दोनों दलों के बीच नई दोस्ती के संकेत दिए।

शरद पवार ने अपनी बेटी एवं सांसद सुप्रिया सुले, महाराष्ट्र के पूर्व उप मुख्यमंत्री अजित पवार समेत अपने परिवार के अन्य सदस्यों और पार्टी महासचिव डी. पी. त्रिपाठी के साथ अपने गृहनगर बारामती में सड़क की सफाई की। पवार का यह कदम मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार के स्वच्छ भारत के प्रति उनकी स्वीकृति माना जा रहा है। बहरहाल, इस बहाने राकांपा की एक अलग पहचान बनाने की कोशिश के तहत, पवार ने कुछ दिन पहले एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित किया था। सम्मेलन में उन्होंने घोषणा की थी कि महाराष्ट्र में डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए उनकी पार्टी के कार्यकर्ता स्वच्छता अभियान चलाएंगे। बारामती में अभियान की शुरुआत करने के बाद उन्होंने कहा, 'हमने स्वच्छता अभियान शुरू किया है और तस्वीरें ली गई हैं। लेकिन हमें यह सुनिश्चित करना है कि कल सड़कों पर कचरा न पड़ा हो।'

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के जन्मदिन के अवसर पर दो अक्टूबर से स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी। अब तक अनिल अंबानी, रजनीकांत, कांग्रेस नेता शशि थरूर और सचिन तेंदुलकर समेत कई बड़ी हस्तियां इस अभियान से जुड़ चुकी हैं।

पढ़ें: पवार ने दिया फड़नवीस सरकार को समर्थन का भरोसा

शिवसेना ने एनसीपी को बताया मौका परस्त

Posted By: Kamal Verma