भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक का अाज समापन है। पीएम मोदी समापन समारोह को संबोधित करेंगे। अमेरिका के शिकागो शहर में विश्व हिंदू सम्मेलन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हिंदुओं में किसी दूसरे पर वर्चस्व स्थापित करने की आकांक्षा नहीं है। भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार हुए भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने लंदन के ओवल स्टेडियम में मैच देखने के बाद कहा कि उसका भारत जाना अदालत के फैसले पर निर्भर होगा। बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' यानी अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है। इस साल अक्षय अपना 51 वां बर्थडे मना रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत पहली बार 80 रुपये के पार निकल गई। दिल्ली में रविवार को पेट्रोल की कीमत बढ़कर 80.50 रुपये और डीजल की कीमत बढ़कर 72.61 रुपये प्रति लीटर हो गई है।  भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। वहीं कार्टून के माध्यम से अाज ट्रंप का चीन पर टिप्पणी पर व्यंग्य किया गया है। 

1- BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में शाह ने दिया जीत का मंत्र, पीएम मोदी आज देंगे भाषण

नई दिल्ली। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने को लेकर दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक जारी है। बैठक के अंतिम दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समापन भाषण होगा। माना जा रहा है कि मोदी के भाषण में विपक्षी दल उनके निशाने पर होंगे। बताते हैं कि शनिवार की बैठक के दौरान भी प्रधानमंत्री ने हस्तक्षेप किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि विपक्ष के जाल में मत फंसिए। अपने मुद्दों पर डटे रहिए। जीत हमारी ही होगी। राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उद्घाटन भाषण में ही पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 2014 से भी बड़ी जीत का भरोसा देते हुए कहा कि विपक्ष केवल भ्रम और झूठ फैलाकर अपना अस्तित्व बचाना चाहता है। लेकिन मोदी सरकार ने जिस तरह हर वर्ग के लिए काम किया है और हर क्षेत्र में देश का सिर उंचा किया है उसके बाद जनता भाजपा के साथ है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

2-शिकागो में भागवत बोले- अगर शेर अकेला है तो जंगली कुत्ते आक्रमण करेंगे और उसे नष्ट कर सकते हैं

शिकागो। अमेरिका के शिकागो शहर में विश्व हिंदू सम्मेलन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि हिंदुओं में किसी दूसरे पर वर्चस्व स्थापित करने की आकांक्षा नहीं है। वे तभी समृद्ध होंगे, जब एकजुट होकर काम करेंगे। उन्होंने हिंदुओं से मानव कल्याण के लिए एकजुट होने और मिलकर काम करने का आह्वान किया। सम्मेलन में बतौर मुख्य वक्ता भागवत ने वैश्विक एकता के लिए कुछ मूल्यों पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि अहंकार को नियंत्रित और आम सहमति को स्वीकार करना सीखकर पूरी दुनिया को एक टीम में तब्दील किया जा सकता है। सात से नौ सितंबर तक चलने वाला यह विश्व हिंदू सम्मेलन स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक भाषण की 125वीं वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित किया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

3-भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्‍या बोले, मेरा भारत जाना अदालत तय करेगी

लंदन। भारतीय बैंकों के हजारों करोड़ रुपये लेकर फरार हुए भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने लंदन के ओवल स्टेडियम में मैच देखने के बाद कहा कि उसका भारत जाना अदालत के फैसले पर निर्भर होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच यहीं पर चल रहा है। मैच के पहले दिन जब वह स्टेडियम में घुस रहा था तो उसने किसी सवाल का जवाब नहीं दिया, लेकिन मैच खत्म होने के बाद वापस जाते समय जब उससे बार-बार सवाल किया गया कि क्या वह भारत लौटेगा तो उसने कहा, 'मैं इस बारे में बात नहीं करना चाहता। आप मुझे परेशान कर रहे हैं।' फिर उसी सवाल पर उसने सिर्फ इतना कहा, 'यह फैसला अदालत करेगी।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

4-रूस शुरू करने वाला है अब तक का सबसे बड़ा युद्धाभ्‍यास, नाटो भी जवाब देने को उतावला

नई दिल्‍ली। बीते कुछ दशकों में रूस की शक्ति जिस तरह से कम हुई है अब वह उसको दोबारा पाने में लगा हुआ है। दुनिया में एक बार फिर से अपना वर्चस्‍व कायम करने के मकसद से रूस वोस्‍तोक -2018 का युद्धाभ्‍यास शुरू करने वाला है। इस युद्धाभ्‍यास की कई खासियत हैं। शीतयुद्ध के बाद किया जाने वाला यह अब तक का सबसे बड़ा युद्धाभ्‍यास है, जो 11-17 सितंबर के बीच होगा। इसको लेकर यूरापीय देशों सेमत नाटो ने भी कड़ी नाराजगी व्‍यक्‍त की है। यूरोपीय संघ ने इस बाबत यहां तक कहा है कि यह युद्धाभ्‍यास नाटो को लक्ष्य बनाकर किया जा रहा है। नाटो ने इसे पश्चिम लोकतंत्र के लिए खतरा माना है। रूस की देखादेखी उत्तर अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) भी इसी तरह का युद्धाभ्‍यास करेगा लेकिन वह इसके बाद अक्‍टूबर और नवंबर के बीच में शुरू होगा। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

5-उत्तराखंड में भारी पड़ सकते हैं अगले 48 घंटे, तेज बारिश के आसार

देहरादून। उत्तराखंड में रविवार से फिर मौसम करवट बदल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में रविवार और सोमवार को भारी बारिश के आसार हैं। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार विशेषकर कुमाऊं में सतर्क रहने की आवश्यकता है। साथ ही देहरादून और मसूरी में एक या दो दौर तेज बौछारों के हो सकते हैं। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर शासन ने सभी जिलाधिकारियों को सजग रहने को कहा है। इसके अलावा एसडीआरएफ, एनडीआरएफ और आपदा प्रबंधन से जुड़े महकमों को भी अलर्ट पर रखा गया है। शासन ने नदियों के किनारे बस्तियों पर विशेष ध्यान देने को कहा है। शनिवार को प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई। पहाड़ से लेकर मैदान बादल छाए रहे। हालांकि आज दुश्वारियों में कमी आई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

6-रेल यात्रियों पर बढ़ा एक और भार, इस सेवा के लिए शुल्‍क में हुई सात गुनी बढ़ोत्‍तरी

अंबाला। रेलवे स्‍टेशनों पर बने क्‍लाॅक रूम में सामान जमा करवाने से पहले अब कई बार सोचना पड़ेगा। रेलवे ने अपने क्‍लाॅक रूम में सामान रखने का किराया कई गुना बढ़ा दिया है। अंबाला रेल मंडल ने आय बढ़ाने के नाम पर यात्रियों पर अतिरिक्त बोझ डालते हुए क्लॉक रूम के किराये में सात गुना तक का इजाफा किया है। रेलवे के इतिहास में पहली बार इतनी बढ़ोतरी की गई है।ये दरें अंबाला मंडल के अधीन हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ के रेलवे स्टेशनों पर 5 सितंबर से लागू कर दी गई हैं। पहले यात्री क्लॉक रूम में सामान रखने की एवज में 24 घंटे के 15 रुपये, दो दिन के 20 और तीन दिन के 25 देता था। अब ए-केटेगरी स्टेशन पर प्रति पैकेट 100 रुपये 24 घंटे के और अन्य स्टेशन पर 50 रुपये कर दिया है। बता दें कि सन् 2000 में क्लॉक रूम का किराया महज सात रुपये था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

7-रिम्स के डायरेक्टर ने कहा- लालू को है हाइपरटेंशन और डिप्रेशन, शिफ्ट नहीं किया जा सकता

पटना/रांची। चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का इलाज रांची के रिम्स के पेइंग वार्ड में चल रहा है। उन्हें लगातार डॉक्टर मॉनिटर कर रहे हैं। बता दें कि लालू यादव 11 अलग -अलग बीमारियों से ग्रस्त हैं। ऐसे में डॉक्टर्स उनकी सेहत को लेकर काफी परेशान हैं। लालू यादव का मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए रिम्स के डायरेक्टर आरके श्रीवास्तव ने कहा कि लालू यादव हाइपर टेंशन और थोड़ा डिप्रेशन से गुजर रहे हैं, लेकिन उनकी स्थिति स्थिर है। उन्होंने बताया कि डिप्रेशन की वजह तबीयत और मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से भी हो सकता है, ये कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन, लालू को अभी शिफ्ट नहीं किया जा सकता है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

8-51 साल के हुए अक्षय कुमार, चुनिंदा दोस्तों के साथ मनाया अपना बर्थडे, देखें तस्वीरें

मुंबई। बॉलीवुड के 'खिलाड़ी' यानी अक्षय कुमार का आज जन्मदिन है। इस साल अक्षय अपना 51 वां बर्थडे मना रहे हैं। इस मौके पर बीती रात एक पार्टी हुई जिसमें अक्षय कुमार अपनी पत्नी ट्विंकल खन्ना और कुछ चुनिंदा दोस्तों के साथ नज़र आये। अक्षय कुमार जो आम तौर पर पार्टियों से दूर रहने के लिए जाने जाते हैं, भला अपने जन्मदिन की पार्टी से कैसे बचते? अक्षय का असली नाम राजीव भाटिया है और उनका जन्म आज ही के दिन 9 सितंबर 1967 को हुआ था। बहुत कम ऐसे एक्टर हैं जो हर जॉनर में फिट हो जाते हैं, इनमें से एक अक्षय कुमार भी हैं। अक्षय अभी तक सौ से ज्यादा फ़िल्मों में काम कर चुके हैं। अक्षय कुमार इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्मों '2. 0', 'केसरी' और 'गुड न्यूज़' के लिए चर्चा में रहते हैं। अपने जन्मदिन पर वो कुछ इस अंदाज़ में पत्नी ट्विंकल का हाथ थामे नज़र आये।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

9-दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये के पार, डीजल भी महंगा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत पहली बार 80 रुपये के पार निकल गई। दिल्ली में रविवार को पेट्रोल की कीमत बढ़कर 80.50 रुपये और डीजल की कीमत बढ़कर 72.61 रुपये प्रति लीटर हो गई है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया कमजोर होने और विश्व बाजार में कच्चे तेल की कीमत बढ़ने की वजह से पेट्रोल व डीजल के मूल्य में लगातार वृद्धि हो रही है। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के अनुसार रविवार को मुंबई में पेट्रोल 87.89/ली और डीजल 77.09 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 83.39/ली और डीजल 75.46 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। विभिन्न राज्यों में वैट की दर अलग-अलग होने की वजह से पेट्रोलियम उत्पादों के मूल्य में भारी अंतर है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

10-Ind vs Eng: फिर फेल हुआ भारत का टॉप ऑर्डर, इंग्लैंड हावी

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं। पहले दिन भारत की तरफ से विराट कोहली ने 49 और केएल राहुल 37 रन बनाकर आउट हुए। अपना पहला टेस्ट खेल रहे हनुमा विहारी 25 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए पहली पारी में 332 रन बनाए। इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में भारत के खिलाफ पहली पारी में कुक, मोइन अली और जोस बटलर ने शानदार अर्धशतक लगाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Posted By: Sanjeev Tiwari