नवंबर में एक साथ कई राज्यों में होने वाले चुनावों की तैयारियों के बीच शनिवार से शुरू हो रही दो दिवसीय भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हर मुद्दे पर विपक्ष को करारा जवाब देने का मंत्र दिया जाएगा। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक आतंकी को मार गिराया है। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का पांचवां मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। प्रॉपर्टी में कालाधन खपाने वाले खरीदारों की मुसीबत बढ़ने जा रही है, क्योंकि आयकर विभाग ने एनसीआर में 2.5 लाख फ्लैट खरीदारों को नोटिस जारी कर दिया है।

भाजपा कार्यकारिणी की बैठक आज, हर मुद्दे पर विपक्ष को करारा जवाब देने को तैयार होगी रणनीति

नवंबर में एक साथ कई राज्यों में होने वाले चुनावों की तैयारियों के बीच शनिवार से शुरू हो रही दो दिवसीय भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हर मुद्दे पर विपक्ष को करारा जवाब देने का मंत्र दिया जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की स्मृति की छाया में ही भाजपा नेतृत्व यह संदेश देंगे कि पार्टी आम जनता के कल्याण के लिए समर्पित रही है। राफेल, महंगाई, पेट्रोल डीजल की आग जला रहे विपक्ष को एमएसपी, आयुष्मान और उज्ज्वला के जरिए जवाब दिया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

केजरीवाल सरकार का सबसे बड़ा अभियान, दिल्ली में आज लगाए जाएंगे 5 लाख पौधे
दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार शनिवार को बहुत बड़े पैमाने पर पौधरोपण का कार्यक्रम कर रही है। इसके तहत दिल्ली में तकरीबन 600 अलग-अलग जगहों पर पांच लाख पौधे लगाए जाएंगे। शनिवार सुबह कई इलाकों में पौधरोपण का कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। बताया जा रहा है कि पौधरोपण का यह कार्यक्रम दिनभर चलेगा।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

J&K: हथियार छीनने की फिराक में थे आतंकी, पुलिस ने एक को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक आतंकी को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि आतंकी रानीपुरा इलाके के अछाबल में पुलिसकर्मियों से हथियार छीनने की फिराक में थे। तभी मुठभेड़ शुरू हुई और पुलिस एक आतंकी को मारने में कामयाब रही। इस घटना में पुलिस का एक जवान जख्मी भी हो गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

Ind vs Eng: आखिरी सेशन में गेंदबाजों ने कराई भारत की वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ का पांचवां मैच ओवल के मैदान पर खेला जा रहा है। इस टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान के 198 रन बना लिए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

चीन की नई चाल, नेपाल को दी अपने बंदरगाह और जमीन इस्‍तेमाल करने की इजाजत

चीन, नेपाल को अपने पाले में लाने और भारत से दूर करने की हरसंभव कोशिश कर रहा है। नेपाल को बड़ा कर्ज देने के बाद चीन ने अब बंदरगाहों के इस्‍तेमाल की इजाजत भी दे दी है। शुक्रवार को काडमांडू में दोनों देशों के बीच एक व्‍यापार समझौते पर हस्‍ताक्षर हुए। इस समझौते के मुताबिक, चीन ने नेपाल को अपने चार बंदरगाहों और तीन लैंड पोर्टों का इस्‍तेमाल करने की इजाजत दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मोदी सरकार की पहल से सबको मिलेगा आशियाना, दिल्ली में बनेंगे 17 लाख नए घर

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) की नई लैंड पूलिंग पॉलिसी से राजधानी में आवास की कमी दूर करने में सहूलियत होगी। साथ ही यह सभी को 2022 तक छत उपलब्ध कराने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना साकार करने में मददगार भी साबित होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

EXCLUSIVE: 2.5 लाख फ्लैट खरीदारों को IT का नोटिस, पूछा- बताओ कहां से आए पैसे?

प्रॉपर्टी में कालाधन खपाने वाले खरीदारों की मुसीबत बढ़ने जा रही है, क्योंकि आयकर विभाग ने एनसीआर में 2.5 लाख फ्लैट खरीदारों को नोटिस जारी कर दिया है। इसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, गाजियाबाद, राजनगर एक्सटेंशन, बुलंदशहर ही नहीं, बल्कि सहारनपुर व अलीगढ़ के खरीदारों के नाम शामिल है। इनसे विभागीय अधिकारियों ने फ्लैट खरीद में आय के स्रोत की जानकारी मांगी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

कांग्रेस के 'भारत बंद' को DMK का समर्थन, 10 सितंबर को विपक्षी पार्टियों का प्रदर्शन
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस द्वारा बुलाए गए भारत बंद का द्रमुक समर्थन करेगी। इसकी घोषणा शुक्रवार को पार्टी सुप्रीमो एमके स्टालिन ने की। उन्होंने कहा कि पार्टी न सिर्फ इसमें भाग लेगी बल्कि को इसको सफल बनाने का हरसंभव प्रयास करेगी।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मणिपुर के आतंकी संगठन से जुड़ा दो लाख रुपये का इनामी शातिर दिल्ली से गिरफ्तार
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मणिपुर के प्रतिबंधित आतंकी संगठन कंगलेपक कम्युनिस्ट पार्टी (केसीपी) व पीपुल्स वार ग्रुप (पीडब्ल्यूजी) के महासचिव को गिरफ्तार किया है। उस पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

फैजाबाद में सड़क दुर्घटना में दो की मौत, दो गंभीर
हज यात्रा के लौटे परिवार के सदस्यों लेने बस्ती से लखनऊ जा रही स्कॉपियो आज यहां दुर्घटनग्रस्त हो गई। तेज रफ्तार वाहन का टायर फटने से वह पलट गया और गाड़ी में सवार दो लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इस दुर्घटना में दो लोग बेहद गंभीर हैं।
पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

 

Posted By: Tilak Raj