Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Wed, 08 Aug 2018 09:33 AM (IST)Updated: Wed, 08 Aug 2018 10:43 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि की मौत के साथ ही दक्षिण की राजनीति का एक अध्याय खत्म हो गया है। मंगलवार को 94 साल की उम्र में करुणानिधि ने अंतिम सांस ली। डीएमके चीफ एम करुणानिधि की समाधि को लेकर खड़े हुए विवाद पर मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। हाईकोर्ट ने ट्रैफिक रामास्वामी, के बालू और दुरईस्‍वामी की याचिका को खारिज कर दिया। इन सभी ने मरीना बीच पर करुणानिधि के समाधि स्थल का विरोध किया था। 

loksabha election banner

आज का कार्टून

1- करुणानिधि का निधन: श्रद्धांजलि के लिए उमड़ा जनसैलाब, भारत रत्न देने की उठी मांग

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके प्रमुख एम करुणानिधि की मौत के साथ ही दक्षिण की राजनीति का एक अध्याय खत्म हो गया है। मंगलवार को 94 साल की उम्र में करुणानिधि ने अंतिम सांस ली। करुणानिधि की मौत की खबर से तमिलानाडु समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। डीएमके समर्थकों में मातम पसर गया है। डीएमके समर्थक रोते-बिलखते नजर आ रहे हैं। इस बीच उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों की संख्या में नेतागण व समर्थक चेन्नई के राजाजी हॉल पहुंच रहे हैं। थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी चेन्नई पहुंच जाएंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-LIVE: करुणानिधि समाधि मामला, हाईकोर्ट में सुनवाई जारी; सभी याचिकाएं खारिज

डीएमके चीफ एम करुणानिधि की समाधि को लेकर खड़े हुए विवाद को लेकर मद्रास हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है। मद्रास हाईकोर्ट ने ट्रैफिक रामास्वामी, के बालू और दुरईस्‍वामी की याचिका को खारिज कर दिया। इन सभी ने मरीना बीच पर करुणानिधि के समाधि स्थल का विरोध किया था। हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता ट्रैफिक रामास्वामी के वकील को निर्देश देते हुए कहा कि वो ज्ञापन सौंप कर बताएं कि उन्हें करुणानिधि को मरीना बीच पर दफनाने में कोई आपत्ति नहीं है। जिसके बाद वकील ने कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश के सामने ज्ञापन सौंपा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में 46 वर्ष बाद दीक्षा समारोह आज

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) 46 साल बाद बुधवार को अपना दूसरा दीक्षा समारोह आयोजित करने जा रहा है। अखिल भारतीय तकनीकी परिषद (एआइसीटीई) के सभागार में आयोजित हो रहे इस दीक्षा समारोह में विवि के कुलाधिपति और नीति आयोग के सदस्य प्रो. वीके सारस्वत बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-कठुआ दुष्कर्म मामले के मुख्य गवाह ने SC से मांगी सुरक्षा, आज मामले की सुनवाई

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची से कथित दुष्कर्म की वारदात के मुख्य गवाह तालिब हुसैन के परिवार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करके ताबिल की सुरक्षा की मांग की है। तालिब के परिवार ने आरोप लगाया गया कि उसे एक फर्जी दुष्कर्म केस में फंसाकर न्यायिक प्रताड़ना का शिकार बनाया जा रहा है। मामले को मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के समक्ष पेश किया गया, जहां मुख्य न्यायाधीश ने आज मामले की सुनवाई की तारीख दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-VIDEO: दिल्ली में कांवड़ियों ने किया हंगामा, कार के शीशे तोड़े; देखती रही पुलिस

एनसीआर के कई इलाकों के बाद अब ताजा घटनाक्रम में दिल्ली में भी कांवड़ियों के हुड़दंग मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दिल्ली के मोतीनगर में कांवड़ियों के एक समूह ने सड़क पर कार में जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान वहां पर मौजूद पुलिसकर्मी तमाशा देखते रहे और उन्हें रोकने या समझाने तक की जहमत नहीं उठाई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-शाह से मुलाकात के बाद बोले सुखबीर, उपसभापति चुनाव में देंगे एनडीए का साथ

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने राज्यसभा के उपसभापति की वोटिंग में एनडीए के पक्ष में वोटिंग का फैसला किया है। यह एलान पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने नई दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ मुलाकात के बाद किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-करुणानिधि के बेटे स्‍टालिन ने पिता को लिखा खत, लिखा- हमें लड़खड़ाता छोड़ कहां चले गए?

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके अध्यक्ष मुथुवेल करुणानिधि अब हमारे बीच नहीं रहे। उनके निधन पर देशभर में शोक है। लेकिन करुणानिधि का परिवार इस समय जिस दुख और तकलीफ से गुजर रहा है, उसे शब्‍दों में बयां नहीं किया जा सकता। इस बीच करुणानिधि के बेट एमके स्‍टालिन ने पिता से जुदा होने के दुख को शब्‍दों में बयां करने की कोशिश करते हुए एक पत्र लिखा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-देवरिया कांड की पीड़ित बालिकाओं को वाराणसी शिफ़्ट करने की तैयारी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने देवरिया में बालिका संरक्षण गृह से बच्चियों के गायब होने के मामले में कड़ा रुख अपनाया है। सीएम योगी ने देवरिया कांड की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-रेलवे चला रहा है 'परीक्षा स्पेशल ट्रेन', 66 हजार पदों पर परीक्षा आज

रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) की परीक्षा को देखते हुए रेलवे ने कई स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। रेलवे के इस कदम से ऐसे हजारों उम्मीदवारों को राहत मिलेगी, जिनके सेंटर दूर पड़े हैं। जानकारी के अनुसार, रेलवे परीक्षा के लिए रेल प्रशासन ने आरआरबी 'स्पेशल ट्रेन' चलाने का निर्णय लिया है। यात्रियों की भीड़ से निपटने के लिए रेलवे पटना और इंदौर, दानापुर और सिकंदराबाद, दरभंगा एवं सिकंदराबाद के बीच परीक्षा विशेष ट्रेनें चलाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय से अहले सुबह भागी 76 छात्राएं, मचा हडकंप

पश्चिम सिंहभूम के मझगांव प्रखंड में संचालित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की 76 छात्राएं बुधवार की अहले सुबह 5:30 बजे विद्यालय से चुपचाप भाग गई हैं। एक साथ 76 लड़कियों के बिना किसी को कुछ बताएं निकल जाने से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है। विद्यालय की वार्डन ने लड़कियों के भागने की सूचना मझगांव थाना बीडीओ और जिला शिक्षा विभाग को दे दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.