Move to Jagran APP

गोवा के दो मंत्रियों, चार विधायकों ने विदेश दौरों में फूंके 6.20 करोड़

दुनियाभर में पर्यटन के लिए मशहूर गोवा के मंत्री और विधायक अपनी विदेश यात्राओं को लेकर चर्चा में हैं। पिछले दो साल में बीस देशों की यात्राएं करने वाले गोवा के दो मंत्रियों और चार विधायकों पर गोवा सरकार ने अपने खजाने से 6.20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। गोवा सरकार

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2015 04:41 PM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2015 06:18 PM (IST)
गोवा के दो मंत्रियों, चार विधायकों ने विदेश दौरों में फूंके 6.20 करोड़

पणजी। दुनियाभर में पर्यटन के लिए मशहूर गोवा के मंत्री और विधायक अपनी विदेश यात्राओं को लेकर चर्चा में हैं। पिछले दो साल में बीस देशों की यात्राएं करने वाले गोवा के दो मंत्रियों और चार विधायकों पर गोवा सरकार ने अपने खजाने से 6.20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

loksabha election banner

गोवा सरकार ने यह जानकारी हाल ही में संपन्न विधानसभा के बजट सत्र के दौरान निर्दलीय विधायक विजय सरदेसाई के सवाल पर दी। सरदेसाई का कहना था कि पर्यटन को बढ़ावा देने के नाम पर पर्यटन विभाग ने 8.5 करोड़ रुपये फूंक डाले हैं। इस पर सरकार ने सफाई दी कि विदेश दौरे से पहले केंद्र सरकार से मंजूरी ली गई थी।

सरकार के अनुसार पर्यटन मंत्री दिलीप पारुलेकर और उद्योग मंत्री महादेव नाइक ने पर्यटन संबंधी आयोजनों में शिरकत करने के लिए विभिन्न देशों की यात्राएं की हैं। विधानसभा उपाध्यक्ष अनंत शेत, गोवा पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष नीलेश काबरल, भाजपा विधायक गणेश गांवकर और सुभाष फलदेसाई के नाम भी सरकारी खर्चे पर यात्रा करने वालों की सूची में हैं। इनकी यात्राओं पर सरकारी खजाने पर 6.20 करोड़ रुपये का बोझ पड़ा। इसमें से आधी राशि (करीब 3.36 करोड़ रुपये) अकेले पारुलेकर की दुबई, एडिनबर्ग, लीड्स, ब्रिटेन, लॉस एंजिलिस, न्यूयॉर्क, इस्तांबुल और तुर्की की यात्राओं पर खर्च हुई है। सरकार के अनुसार यात्रा एजेंट को अभी मंत्री की शिकागो, अमेरिका, एम्सटर्डम और नीदरलैंड यात्रा बिल जमा करने हैं। सरकार ने बताया कि राज्य के पर्यटन विभाग ने वर्ष 2012 से 22 करोड़ रुपये विदेश दौरों और 20 करोड़ रुपये घरेलू दौरों पर खर्च किए। बता दें कि गोवा ही नहीं दूसरे राज्यों के विधायकों और मंत्रियों के सरकारी खर्चे पर विदेश दौरों की खबरें अक्सर सुर्खियां बनती रहती हैं।

गोवा सरकार ने वापस लिया ड्रेस कोड आदेश

सीएम ने हड़ताली नर्सों से कहा- 'धूप में न बैठो, रंग दब जाएगा, होगी शादी में दिक्कत'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.