Move to Jagran APP

छह और कोयला ब्लाक होंगे रद्द

निजी कंपनियों को आवंटित छह और कोयला ब्लाकों को सरकार ने रद्द करने का फैसला किया है। सात अन्य कंपनियों की बैंक गारंटी की राशि काटने की भी मंजूरी दी गई है। आवंटित कोयला खदानों का समय से विकास नहीं करने के लिए सरकार ने कंपनियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है। सूत्रों ने बताया कि आवंटियों

By Edited By: Published: Thu, 27 Sep 2012 08:45 AM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2012 09:02 AM (IST)
छह और कोयला ब्लाक होंगे रद्द

नई दिल्ली। निजी कंपनियों को आवंटित छह और कोयला ब्लाकों को सरकार ने रद्द करने का फैसला किया है। सात अन्य कंपनियों की बैंक गारंटी की राशि काटने की भी मंजूरी दी गई है। आवंटित कोयला खदानों का समय से विकास नहीं करने के लिए सरकार ने कंपनियों के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

prime article banner

सूत्रों ने बताया कि आवंटियों को मिले कोयला ब्लाकों और बैंक गारंटी की राशि काटने की अंतर-मंत्रालयी समूह (आइएमजी) की सिफारिश को केंद्रीय कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल ने मंजूरी दे दी है। इससे पूर्व सरकार सात खानों के लाइसेंस रद करने और अन्य सात कंपनियों की बैंक गारंटी काटने की घोषणा कर चुकी है। बुधवार को जिन कंपनियों को आवंटित ब्लाक रद करने का फैसला किया गया, उनमें ग्रासिम इंडस्ट्रीज एंड इलेक्ट्रोथर्म, आइएसटी स्टील एंड पावर, इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग्स, रूंगटा माइंस और महाराष्ट्र सीमलेस शामिल हैं। इसके साथ ही सरकार ने आइएमजी की सभी सिफारिशों को स्वीकार कर लिया है। उसने निजी कंपनियों को आवंटित 31 ब्लाकों की जांच के बाद 13 खानों का आवंटन रद करने और 14 आवंटियों की बैंक गारंटी काटने की सिफारिश की थी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK