खरगोन, एएनआइ। भोपाल, एएनआइ। पाकिस्‍तान के प्रति भारत की जनता में कितना आक्रोश भरा है उससे सभी अवगत हैं लेकिन यह विजयदशमी के अवसर पर देखने को भी मिला। इस दिन जहां रावण का पुतला हर जगह जलाया जाता है वहीं मध्‍यप्रदेश के खरगोन जिले में  पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला जलाया गया। 

यह पुतला 51 फीट ऊंचा था। मौके पर हजारों लोगों के अलावा शिवसेना के जिला अध्‍यक्ष राजू शर्मा भी मौके पर मौजूद थे। विजयदशमी के मौके पर बुराई पर अच्‍छाई की जीत के प्रतीक के तौर पर रावण का पुतला हर साल जलाया जाता है।   

इमरान खान के पुतले पर कुछ पंक्तियां लिखी हुई थीं।  ये पंक्तियां थीं- आतंकवादी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान रूपी रावण।'  पाकिस्‍तान के साथ भारत के तनावपूर्ण संबंध तो शुरुआत से ही हैं। पर अगस्‍त में जम्‍मू कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने व घाटी के पुर्नगठन के बाद बौखलाए पाकिस्‍तान ने भारत के खिलाफ अपनी गतिविधियां तेज कर दी हैं। 

उल्‍लेखनीय है कि भारत के शस्‍त्रों में राफेल और अपाचे हेलीकॉप्‍टर के शामिल होने से पाकिस्‍तान में पहले ही खलबली है। इधर, जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान काफी बौखलाया हुआ है। इमरान खान के मंत्री कभी युद्ध की धमकी देते हैं, तो कभी खुद पाक प्रधानमंत्री परमाणु बम की धौंस दिखाते हैं। पिछले दिनों यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली में भी इमरान खान बहुत अनाप-शनाप बयान दिया है, जिसके बाद विश्‍व स्‍तर पर उनकी छवि बेहद खराब हो गई है। भारत में तो वह किसी रावण से कम नहीं रह गए हैं। शायद यही वजह रही कि लोगों ने विजयदशमी के अवसर पर प्रतीक स्‍वरूप इमरान खान के पुतले का दहन किया।

यह भी पढ़ें: इमरान खान के लिए भारत को धोखा दे रहा चीन, PM मोदी से मुलाकात के पहले चली यह चाल

यह भी पढ़ें:  संकट में इमरान : पाक में बुलंद होने लगी मुखालफत, सेना भी परेशान, बचेगी या जाएगी कुर्सी

Posted By: Shashank Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप