छिंदवाड़ा (प्रेट्र)। मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक स्कूल के निकट स्थित एक कोल्ड स्टोरेज से अमोनिया गैस से रिसाव होने का मामला सामने आया है। जिसके बाद स्कूल के कम से कम 50 बच्चे इसकी चपेट में आ गए। बताया जाता है कि बच्चों के द्वारा इस जहरीली गैस की शिकायत करने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला पदाधिकारी जे. के. जैन ने घटना की जानकारी देते हुए बताया। अधिकारी ने बताया कि, यह रिसाव नरसिंहपुर रोड़ पर स्थित कोल्ड स्टोरेज से हो रही थी। उस समय लगभग 800 बच्चे स्कूल परिसर में उपस्थित थे। हमने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

आगे बताया, 50 बच्चों ने सांस लेने में तकलीफ की शिकायत की जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर समस्या ना होने पर उन्हें चिकित्सकीय जांच और दवाईयां देकर घर भेज दिया गया है। एसपी गौरव तिवारी के साथ स्कूल का दौरा करने के बाद जैन ने कहा, हमनें स्कूल को खाली करा दिया है साथ ही घटना की जांच के आदेश दिए हैं। पुलिस कोल्ड स्टोरेज के मालिक से पूछताछ कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, सुबह के समय स्कूल के सभी बच्चे मॉर्निंग प्रेयर के लिए परिसर में एकत्रित हुए थे। उसी समय लगभग सवा दस बजे के करीब पाइपलाइन से गैस रिसाव हुआ। इसेक कुछ ही क्षण बाद कुछ बच्चों ने तकलीफ की शिकायत की। बताया गया कि कोल्ड स्टोरेज में एक सिलिंडर के विस्फोट हो जाने से अमोनिया गैस का रिसाव हुआ। एसपी तिवारी ने फायर ब्रिगेड और एंबुलेंस लेकर तुरंत घटनास्थल पर पहंचे। उन्होंने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और हम कोल्ड स्टोरेज के मालिक से पूछताछ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : भूमि घोटाले पर रॉबर्ट का बयान, राज्य सरकार पर लगाया ये गंभीर अारोप
 

Posted By: Srishti Verma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस