विजयवाड़ा, एएनआइ। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में मंगलवार को मुख्‍यमंत्री सहायता कोष के लिए एक बच्‍चे ने अपनी पॉकेट मनी दान में दे दी। कोरोना वायरस से जारी जंग के लिए यह कोष बनाया गया है। 4 वर्षीय बालक हेमंत ने अपने साइकिल के लिए बड़ी जतन से कुल 971 रुपये बचाए थे।

बच्‍चे जिद्दी होते हैं अपने पसंद की चीजों को किसी और को देना नहीं चाहते उसमें भी अगर वह उनके पसंद की चीज हो... लेकिन इस मामले में हेमंत सबसे जुदा है। उसने तडेपल्‍ली में वाइएसआर कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में राज्‍य मंत्री पेरनी वेंकटरमैया के हाथों ये पैसे सौंप दिए। इससे पहले मध्‍यप्रदेश के देवास में भी एक 6 वर्षीय बालक भव्‍य आवटे (Bhavya Aavte) ने प्रधानमंत्री राहत कोष (Prime Minister Relief Fund) में अपनी पॉकेट मनी कुल 107 रुपये दान के तौर पर दी थी।

आइएएनएस के अनुसार, आज कोरोना वायरस का केवल एक नया मामला सामने आया है। राज्‍य के नोडल अधिकारी द्वारा मंगलवार को जारी किए गए बुलेटिन के अनुसार, सोमवार शाम 6 बजे से मंगलवार सुबह 9 बजे तक केवल एक सैंपल पॉजिटिव आया है। यह मामला गुंटूर जिले का है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में अब तक कोविड-19 के मरीजों का आंकड़ा 300 के पार हो गया।  सोमवार सुबह आंध्र में संक्रमण के 14 नए मामले सामने आए जबकि शाम में यह आंकड़ा 37 पर पहुंच गया था। यह बढ़त दिल्‍ली के तब्‍लीगी जमात में शामिल होने के बाद राज्‍य में लौटे लोगों के कारण हुआ।

इनमें से अधिकतर 20 मार्च को लौट आए थे लेकिन दिल्‍ली में विदेशी जमातियों के संपर्क में आने से संक्रमित हो गए। सोमवार सुबह तक राज्‍य में पॉजिटिव मामलों की संख्‍या 266 हो गई जिसमें से 243 मामले तब्‍लीगी जमातियों की है। मंगलवार को राज्‍य के नोडल अधिकारी ने 3 अप्रैल को कोविड-19 के कारण कुर्नूल के शख्‍स की मौत की पुष्‍टि की। राज्‍य में अब तक कोरोना वायरस के कारण मरने वालों की संख्‍या 4 हो गई है।

 

Posted By: Monika Minal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस