Move to Jagran APP

अहमदाबाद में सार्वजनिक किए गए 36 कोरोना संक्रमितों के नाम, जानें प्रशासन ने ऐसा क्‍यों किया

अहमदाबाद में 36 कोरोना संक्रमितों के नाम सार्वजनिक किए गए हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों की मानें तो इसके पीछे एक खास वजह है। पढ़ें यह दिलचस्‍प रिपोर्ट....

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 12:16 AM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 12:16 AM (IST)
अहमदाबाद में सार्वजनिक किए गए 36 कोरोना संक्रमितों के नाम, जानें प्रशासन ने ऐसा क्‍यों किया
अहमदाबाद में सार्वजनिक किए गए 36 कोरोना संक्रमितों के नाम, जानें प्रशासन ने ऐसा क्‍यों किया

अहमदाबाद, पीटीआइ। कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए गुजरात के अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) ने शहर के सभी 36 कोरोना संक्रमितों के नाम और पते सार्वजनिक कर दिए हैं। अहमदाबाद केंद्र सरकार की तरफ से देशभर में चिह्नित उन 10 जगहों में शामिल है, जहां कोरोना संक्रमण का तेजी से फैलाव हो रहा है।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि एएमसी ने 29 कोरोना संक्रमितों के नाम गुरुवार को सार्वजनिक किए थे, जबकि सात के नाम शुक्रवार को जारी किए गए। जिले के कुल 38 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जिनमें 36 अहमदाबाद शहर के रहने वाले हैं। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना संक्रमितों के नाम सार्वजनिक किए जाने के बाद वे लोग सामने आ सकेंगे जो पीडि़तों के संपर्क में आए थे।

एएमसी के स्वास्थ्य अधिकारी भाविन सोलंकी ने कहा, 'इस पहल से कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने में मदद मिलेगी। सामान्यतौर पर कोरोना संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोगों को हम तलाशते हैं। संक्रमितों के नाम-पता सार्वजनिक होने के बाद लोग हमसे संपर्क करने लगेंगे। इससे महामारी पर काबू पाने में मदद मिलेगी।'

उल्‍लेखनीय है कि तब्लीगी जमात ने देश में कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को कितना जटिल बना दिया है, इसका इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पिछले दो दिनों के भीतर जितने भी नए मामले सामने आ रहे हैं उनमें लगभग 80 फीसद जमात से ही जुड़े हुए हैं। शुक्रवार को देश में साढ़े तीन सौ से ज्यादा नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए और संक्रमितों की संख्या में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 14 राज्यों में 647 कोरोना पॉजिटिव मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। ये मामले अंडमान निकोबार से लेकर असम, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में मिले हैं। शुक्रवार को सिर्फ सात राज्यों-तमिलनाडु, कर्नाटक दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, असम और पंजाब में कुल 259 नए मामले सामने आए। इनमें से 237 मामले तब्लीगी जमात से जुड़े हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.