Move to Jagran APP

सिर्फ मेंगलुरु में गैंगस्टर रवि पुजारी के खिलाफ रंगदारी के मामलों की संख्‍या को जानकर दंग रह जाएंगे

अफ्रीकी देश सेनेगल से प्रत्यर्पित कर लाए गए गैंगस्टर रवि पुजारी के खिलाफ कर्नाटक के मेंगलुरु में ही 34 मामले दर्ज हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 09:28 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 12:16 AM (IST)
सिर्फ मेंगलुरु में गैंगस्टर रवि पुजारी के खिलाफ रंगदारी के मामलों की संख्‍या को जानकर दंग रह जाएंगे
सिर्फ मेंगलुरु में गैंगस्टर रवि पुजारी के खिलाफ रंगदारी के मामलों की संख्‍या को जानकर दंग रह जाएंगे

मेंगलुरु, प्रेट्र। अफ्रीकी देश सेनेगल से प्रत्यर्पित कर लाए गए गैंगस्टर रवि पुजारी के खिलाफ कर्नाटक के मेंगलुरु में ही 34 मामले दर्ज हैं। इनमें हत्या, हत्या के प्रयास, उगाही और कॉल करके धमकी देने के मामले शामिल हैं। इनमें सबसे ज्यादा 28 मामले कॉल करके धमकी देने के हैं।

loksabha election banner

15 दिनों के लिए बेंगलुरु पुलिस की हिरासत में भेजा

सूत्रों ने बताया, मेंगलुरु पुलिस पूछताछ के लिए पुजारी की हिरासत हासिल करने की कोशिश कर रही है। हालांकि इसमें कुछ समय लगेगा क्योंकि अदालत ने उसे सोमवार को 15 दिनों के लिए बेंगलुरु पुलिस की हिरासत में भेज दिया था। मेंगलुरु में पुजारी के खिलाफ सभी मामले 2017 और 2018 में दर्ज किए गए थे। इनमें 28 मामले जान से मारने की धमकी देने, एक मामला हत्या, तीन मामले फायरिंग, एक मामला अपहरण और एक मामला जेल में बंद अपने साथी को पैसा पहुंचाने का है। ये सभी मामले अदालतों में सुनवाई के विभिन्न चरणों में हैं।

किन्नीगोली के एक कारोबारी को कॉल करके धमकी देने के मामले में पुजारी के कुछ सहयोगियों को 2012 में जेल भी भेजा गया था। उसने 2015 में कथित तौर पर राज्य के तत्कालीन मंत्रियों बी. रामनाथ रवि और अभयचंद्र जैन को भी कॉल करके धमकी दी थी और बजरंग दल कार्यकर्ता प्रशांत पुजारी की हत्या के आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार करने की मांग की थी।

संयुक्त अभियान में गैंगस्टर को दबोचा गया

समाचार एजेंसी पीटीआइ के अनुसार, पुलिस सूत्रों ने बताया कि दक्षिण अफ्रीकी पुलिस और सेनेगल सुरक्षा एजेंसियों के संयुक्त अभियान में गैंगस्टर को दक्षिण अफ्रीका में दबोचा गया था। इसके बाद उसे सेनेगल में प्रत्यर्पित किया गया था। सेनेगल में उसकी गिरफ्तारी के बारे में जानकारी मिलने के बाद अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अमर कुमार पांडेय और बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल सहित पुलिस अधिकारियों की एक टीम सेनेगल गई। टीम ने प्रत्यर्पण की प्रक्रिया पूरी की और आखिरकार उसे एयर फ्रांस की फ्लाइट से बेंगलुरु ले आया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.