नई दिल्ली। अगस्तावेस्टलैंड मामले में अब एक नया मोड़ सामने आ गया है। माना जा रहा है कि इस घोटाले में एक 31 वर्षीय महिला क्रिस्टीन ब्रेडो स्पलिड ने भी अहम भूमिका निभाई थी। वकील गौतम खेतान सहित इस मामले के आरोपियों से पूछताछ के बाद क्रिस्टीन का नाम पहली बार सामने आया था और उनके इस डील में शामिल होने की बात पता चली है। इकनोमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक माना जा रहा है कि क्रिस्टीन ने अपने एंप्लॉयर और डील के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल को अगस्तावेस्टलैंड का सौदा करवाने में मदद की थी। यह काम उन्होंने दिल्ली की सत्ता के गलियारों में अपनी पहुंच बढ़ाकर किया था।

ईटी ने अधिकारियों के हवाले से बताया है कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी अब 2010 से 2013 के बीच क्रिस्टीन की भारत यात्राओं की जानकारियां जुटा रहे हैं। वहीं सीबीआई के अधिकारी के मुताबिक क्रिस्टीन सरकारी अधिकारियों और नेताओं से मिलने के दौरान मिशेल का प्रतिनिधित्व करती थीं। इस डील के संबंध में उन्होंने दुबई और ज्यूरिख की भी यात्रा की थी। इसे पुख्ता करने के लिए सीबीआई इमिग्रेशन रिकार्ड की भी जांच कर रही है।

अब भारत का गलत नक्शा दिखाने वालों की खैर नहीं, हो सकता है 100 करोड़ तक का जुर्माना

क्रिस्टीन डेनमार्क की नागरिक है, लेेकिन वह फिलहाल लंदन में रहती हैं। ईटी की खबर के मुताबिक वह बीटल नट होम लिमिटेड में डायरेक्टर के तौर पर काम करती हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इस कंपनी के तहत ही इस डील में मिली रिश्वत के पैसे काेे इधर से उधर किया गया था। गौरतलब है कि इस सौदे में रिश्वत दिए जाने की यूपीए सरकार ने इस सौदे को रद्द कर दिया था।

अगस्तावेस्टलैंड सौदे से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के क्लिक करें

Posted By: Kamal Verma

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस