नई दिल्ली, एजेंसियां।Coronavirus India, भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में पिछले 12 घंटों में कोरोना वायरस से जुड़े 302 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के रविवार(5 अप्रैल) सुबह 9 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में 302 नए मामले पिछले 12 घंटे में सामने आ चुके हैं, इसको मिलाकर भारत में अब तक कुल 3374 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 3030 मरीजों का फिलहाल इलाज चल रहा है, वहीं 267 मरीज ठीक होकर अस्पताल से जा चुके हैं। वहीं 77 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक भारत में आए कुल मामलों में से 33 प्रतिशत से अधिक मामले दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात से जुड़ें हैं।शनिवार शाम तक, देश में कुल मामलों की संख्य़ा3,072 थी जबकि 75 मौतें हुई थीं।

महाराष्ट्र में कोरोना से सबसे अधिक मौतें

सुबह 9 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों में स्वास्थ्य मंत्रालय ने दो नई मौतों की पुष्टि की गई है। यह मौतें कर्नाटक और तमिलनाडु में हुई हैं।मंत्रालय के अनुसार देश में सामने आई कुल 77 मौतों में से महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 24 मौतें हुई हैं। इसके बाद गुजरात में 10, तेलंगाना में सात, मध्य प्रदेश और दिल्ली में छह-छह लोगों की और पंजाब में पांच लोगों की मौत हुई है।

कर्नाटक में चार मौतें हुई हैं, जबकि पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में तीन में जानलेवा हमले हुए हैं। जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल से दो-दो मौतें हुई हैं।आंकड़ों के मुताबिक आंध्र प्रदेश, बिहार और हिमाचल प्रदेश में एक-एक मौतें हुई हैं।

सबसे अधिक पुष्टि मामलों की संख्या भी महाराष्ट्र में है जहां 490 लोगों में अब तक संक्रमण फैला है, तमिलनाडु में 485 और दिल्ली में 445 दर्ज की गई। केरल में अब तक 306 सकारात्मक मामले हैं, जबकि मामलों की संख्या तेलंगाना में 269 और उत्तर प्रदेश में 227 हो गई है।

Posted By: Shashank Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस