बेंगलुरु, एएनआइ। शहर की अपराध शाखा ने शनिवार को छापामारी की और वीजा के बगैर यहां रह रहे 30 बांग्लादेशी नागरिकों को हिरासत में ले लिया। अधिकारियों ने सभी के खिलाफ विदेशी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया और उनके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

इस संबंध में और ब्योरे की प्रतीक्षा की जा रही है। 21 अक्टूबर को जाली पासपोर्ट के साथ एक बांग्लादेशी नागरिक को यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर ब्रिटेन के लिए विमान में सवार होने का प्रयास करते समय गिरफ्तार कर लिया था। आरोपित की पहचान कार्तिक सरकार के रूप में की गई है।

बंगाल सीमा पर पांच सालों में 12,757 बांग्लादेशी घुसपैठिए गिरफ्तार

पिछले पांच वर्षों में पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश की सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने 12,757 बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। BSFसाउथ बंगाल फ्रंटियर द्वारा उपलब्ध कराये गये आंकड़ों के अनुसार 2015 में 4810 बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गये। 2016 में 2507 पकड़े गये, 2017 में 1253 पकड़े गये, 2018 में 1613 बांग्लादेश घुसपैठिए पकड़े गये और 2019 में अब तक 1296 घुसपैठिए पकड़े जा चुके हैं। सेना के सूत्रों के अनुसार काफी संख्‍या में बांग्लादेशी घुसपैठिए हथियार तस्करी, महिला तस्करी, जाली नोट की तस्करी और पशुओं की तस्करी में जुटे हैं।

भाजपा बांग्‍लादेशियों को देश से बाहर निकालेगी

पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा है कि जिस प्रकार प्रत्येक दिन पश्चिम बंगाल में भारत और बांग्लादेश की सीमा से घुसपैठ करते हुए बांग्लादेशी नागरिक पकड़े जा रहे हैं, उससे साफ है कि वे काफी संख्या में देश में प्रवेश कर अवैध रूप से रह रहे हैं। बंगाल समेत पूरे देश में एनआरसी लागू होने से अप्रवासी बांग्लादेशी ठिकाने लग जाएंगे।

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप