आइजोल,पीटीआइ।  देश में कोरोना वायरस के 19 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच मिजोरम में कोरोना वायरस के 33 नए मामलों की पुष्टी हुई है।  स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि 29 सुरक्षाकर्मियों सहित 33 लोगों ने राज्य में पिछले 24 घंटों में सीओवीआईडी ​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

उन्होंने कहा कि ताजा मामलों में, 28 आइजोल जिले से, दो चंपई से और एक लुंगलेई, कोलासिब और सेतुआल से आए थे। अधिकारी ने कहा कि नौ सुरक्षाकर्मी नए रोगियों में से हैं। एक नर्स, जो ज़ोरम मेडिकल कॉलेज (ZMC) में कोरोना वायरस रोगियों की देखभाल कर रही है, ने भी इस बीमारी के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है।

अधिकारी ने कहा कि मिजोरम में अब 251 सक्रिय COVID-19 मरीज हैं, जबकि 286 लोग बीमारी से उबर चुके हैं। राज्य में वसूली की दर 53.25 प्रतिशत है, अधिकारी ने कहा कि एक मरीज, जो असम में चला गया है, मिजोरम के COVID-19 टैली में शामिल नहीं है। बुधवार तक कोरोना वायरस संक्रमण के लिए कुल 22,175 नमूनों का परीक्षण किया गया है। आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि आइजोल जिले में 327 पर सबसे ज्यादा कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) के मामले दर्ज किए गए हैं, इसके बाद 93 पर लुंगलेई हैं। अब तक सियाहा, ममीत और ख्वाजवाल जिले कोरोना वायरस मुक्त हैं। 

बात करें देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की तो देश में फिलहाल, कोरोना वायरस के 19 लाख से अधिक मरीज हो गए हैं। हालांकि, देश में अब कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा कोरोना से ठीक होने वालों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, देश में फिलहाल कोरोना वायरस के  595501  एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक  1328336 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। वहीं, कोरोना वायरस के कारण अब तक 40699 लोगों की मौत हो चुकी है। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस