Move to Jagran APP

टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Thu, 28 Jun 2018 09:06 AM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 09:51 AM (IST)
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

 1-मगहर में मोदीः संतकबीर की निर्वाण स्थली से चुनावी शंखनाद आज

loksabha election banner

लखनऊ (जेएनएन)। संतकबीर की निर्वाण स्थली मगहर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शंखनाद होगा। हालांकि ऐन वक्त पर उनके कार्यक्रम में कुछ तब्दीली की गई है। अब वह दिल्ली से लखनऊ होकर मगहर (संतकबीर नगर) जाएंगे। पहले उनका गोरखपुर से मगहर जाने का कार्यक्रम था। मंगलवार व बुधवार की रात जबरदस्त बारिश से गोरखपुर एयरपोर्ट के रनवे पर पानी आ जाने के कारण प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। प्रधानमंत्री के गोरखपुर न जाने के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भी कार्यक्रम में बदलाव हुआ है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-बारिश ने दी भीषण गर्मी से राहत, आज दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में पहुंचेगा मानसून

नई दिल्ली ( जेएनएन)। चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी झेल रही राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत को आखिरकार बारिश की फुहारों ने काफी राहत दी है। मानसून उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में दस्तक दे चुका है। आज मानसून दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाकी हिस्सों में भी पहुंच जाएगा। कहा जा रहा है कि गुरुवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और तेज हवा के झोकों के साथ अच्छी बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान को छोड़कर गुरुवार को मानसून उत्तर भारत में ज्यादातर हिस्से को कवर कर लेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-दो दिनी दौरे पर आज कानपुर पहुंचेगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

कानपुर (जेएनएन)। कानपुर की गलियों से रायसीना हिल्स तक पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक बार फिर अपनी धरती पर आ रहे हैं। देश के सर्वोच्च शिखर तक पहुंचे कोविंद कानपुर में न सिर्फ प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं का मान बढ़ाएंगे, बल्कि शहर के बुद्धिजीवी लोगों से मुलाकात कर पुराने रिश्तों में नई गर्माहट देंगे। वह गुरुवार को आइआइटी के दीक्षा समारोह में मेधावियों को उपाधि और मेडल से सम्मानित करेंगे। रात्रि विश्राम कर शुक्रवार को रागेंद्र स्वरूप सभागार में बार एसोसिएशन के हॉल का उद्घाटन करेंगे। बुधवार देर रात जारी कार्यक्रम के अनुसार राष्ट्रपति शहर में 26 घंटे 50 मिनट तक रहेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-मिड-डे मील में अब नहीं होगा कोई घपला, बच्चों की सही संख्या बताने पर ही मिलेगी वित्तीय मदद

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। स्कूलों से जुड़ी मिड-डे मील योजना को सरकार अब ज्यादा पारदर्शी बनाएगी। सरकार ने इसे लेकर बड़े स्तर पर कोशिश शुरू की है। इसके तहत राज्यों को हर महीने मिड-डे मील के लाभार्थियों की सही संख्या बतानी होगी। ऐसा ना करने पर राज्यों की वित्तीय मदद रोकी जा सकती है। योजना के तहत अब तक राज्यों की ओर से लाभार्थियों की सही संख्या देने के बजाय औसत संख्या ही बताई जाती थी। जो उनकी ओर से तीन से छह महीने में भेजी जाती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-शाह का मिशन बंगाल: पुरुलिया में होगी महारैली, कानून व्‍यवस्‍था को लेकर चिंतित हुई TMC

नई दिल्‍ली [ एजेंसी ] । भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को पुरुलिया का दौरा करेंगे। यहां वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा शाह पार्टी के सोशल मीडिया सेल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। शाह इस दौरान बीरभूम जिले में स्थित तारापीठ मंदिर भी जाएंगे। पुरुलिया में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शाह के स्‍वागत के लिए जोरदार तैयारी की है। प्रदेश में जहां भजपा कार्यकर्ता शाह के आगमन पर काफी उत्‍साहित हैं, वहीं तृणमूल ने कहा कि भाजपा अध्‍यक्ष पुरुलिया में माहौल खराब करने के लिए रैली कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-खराब मौसम के कारण रोकी गई अमरनाथ यात्रा, पवित्र हिमलिंग के पहले दर्शन आज

जम्मू [ राज्य ब्यूरो ]। खराब मौसम के चलते अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है। मौसम विभाग ने यहां अगले 48 घंटों तक बारिश होने का अनुमान जताया है। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने मौसम साफ होने तक यात्रा रोकने का फैसला किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-'ग्रे लिस्ट' में डाले जाने के बाद बौखलाया पाक, भारत पर लगाए आरोप

इस्लामाबाद (एजेंसी)। आतंकवाद को पालने वाला पाकिस्तान 'ग्रे सूची' में डाले जाने के बाद बौखलाहट में भारत पर उल्टा आरोप लगा रहा है। आतंकवाद के मुद्दे को लेकर पाकिस्तान पर शिकंजा कसते हुए फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) ने उसे ग्रे सूची में डाल दिया था। आतंकियों को आर्थिक मदद करने के आरोप के बाद यह कार्रवाई की गई। पाकिस्तान के गृह मंत्री मोहम्मद आजम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एफएटीएफ पर अमेरिका और भारत का अत्यधिक दबाव है। आजम ने आगे कहा कि इन देशों ने चीन और सऊदी अरब पर भी दबाव डाला है कि वह पाकिस्तान की मदद ना करें और ना ही इस मामले में कोई हस्तक्षेप करें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्‍हा राव को उनकी 97वीं जयंती पर किया याद

नई दिल्‍ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री पी.वी. नरसिम्‍हा राव को उनकी 97वीं जयंती के अवसर पर याद किया। नरसिम्हा राव (1991-1996) देश के नौवें प्रधानमंत्री थे। वह जब प्रधानमंत्री बने तो देश आर्थिक संकट से जूझ रहा था, लेकिन आर्थिक उदारीकरण और वैश्‍वीकरण की नीतियों के दम पर उन्‍होंने देश को तरक्‍की की नई राह दी। पीएम मोदी ने नरसिम्‍हा राव को याद करते हुए कहा उनके कुशल नेतृत्‍व की सराहना की।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-CM योगी का कबीर की मजार पर टोपी पहनने से इन्कार, कहा- पूरा सम्मान पर पहनता नहीं

संतकबीरनगर (जेएनएन)। पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले कल संतकबीर नगर के मगहर में इंतजाम का जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कबीर की मजार पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने भी गये। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को वहां के मुतवल्ली ने सम्मान में टोपी भेंट की, उन्होने टोपी पहनने से इन्कार करने के साथ ही कहा कि टोपी के प्रति उनके मन में पूरी श्रद्धा है। चूंकि मैं पहनता नहीं इसलिए इसे आप ही रख लीजिये। उन्होंने इस सम्मान के लिए धन्यवाद भी दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-बिगड़ते रिश्तों के बीच पुतिन और ट्रंप करेंगे मुलाकात, प्रेस कांफ्रेंस में होगा स्थान और समय का ऐलान

मास्को (प्रेट्र/रायटर)। रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच तीसरे देश में शिखर वार्ता होगी। वार्ता की तारीख और स्थान की घोषणा क्रेमलिन और व्हाइट हाउस साझा प्रेस कांफ्रेंस में करेंगे। पुतिन के साथ अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन के बीच बैठक में यह सहमति बनी। रूसी राष्ट्रपति के विदेश मामलों के सलाहकार यूरी उसाकोव ने यह जानकारी दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.