Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Mon, 27 Aug 2018 09:13 AM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2018 09:49 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

गुजरात के अहमदाबाद में रविवार रात चार मंजिला इमारत ढहने से बड़ा हादसा हो गया। इमारत के मलबे में 10 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद 35-ए की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज अहम सुनवाई करेगा। अमेरिका के फ्लोरिडा शहर के जैक्सनविल में हुई मास फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि इस गोलीबारी में संदिग्ध हमलावर भी मारा गया है। साथ ही अन्य तमाम खबरों पर नजर बनी रहेगी। 

loksabha election banner

आज का कार्टून

 1-अहमदाबाद: चार मंजिला इमारत ढही, मलबे में 10 लोगों के फंसे होने की आशंका

गुजरात के अहमदाबाद में रविवार रात चार मंजिला इमारत ढहने से बड़ा हादसा हो गया।इमारत के मलबे में 10 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल मलबे से दो लोगों को निकाला जा चुका है। राहत और बचाव कार्य के लिए स्थानीय प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमें लगी हुई हैं। बताया जा रहा है कि इमारत में दरार के चलते शनिवार को ही बिल्डिंग को खाली कर दिया गया था। बिल्डिंग 40 साल पुरानी बताई जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-आर्टिकल 35-ए : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, जानिए क्यों मचा है बवाल

जम्मू-कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले अनुच्छेद 35-ए की वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य मामले की सुनवाई 27 अगस्त के लिए तय की थी, जहां कोर्ट को तय करना था कि इस मामले को संविधान पीठ को भेजा जाए या नहीं। वहीं, राज्य सरकार ने स्थानीय और पंचायत चुनावों का हवाला देते हुए सुनवाई को टालने की याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया था कि पंचायत और निकाय चुनावों के चलते इस पर अभी सुनवाई न की जाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-अमेरिका: टूर्नामेंट हारने के बाद शख्स ने की अंधाधुंध फायरिंग, चार की मौत

अमेरिका के फ्लोरिडा शहर के जैक्सनविल में हुई मास फायरिंग में चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि 11 लोग घायल हो गए हैं। पुलिस का कहना है कि इस गोलीबारी में संदिग्ध हमलावर भी मारा गया है। जैक्सनविले शेरिफ कार्यालय ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी और बताया कि, 'गोलीबारी में मौके पर कई लोगों की मौत हो गई है। वहीं, कई लोगों को वहां से ले जाया गया है।' उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि कोई दूसरा संभावित बंदूकधारी है या नहीं। उन्होंने लोगों को घटना वाले क्षेत्र से दूर रहने की सलाह दी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-हैदराबाद दोहरा विस्फोट मामला, 11 साल बाद आज कोर्ट सुनाएगा फैसला

हैदराबाद दोहरे विस्फोट मामले में 11 साल बाद कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा। गोकुल चाट और लुंबिनी पार्क में हुए दोहरे बम धमाके में 42 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 लोग घायल हो गए थे। बम धमाके के मामले में चार आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-पीएम नरेंद्र मोदी आज से वाराणसी के कार्यकर्ताओं से नमो एप से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के पार्टी पदाधिकारियों के साथ आज से संवाद करेंगे। संवाद की सीरीज को आगे बढ़ाने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी नमो एप के माध्यम से तीन दिन सभी से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन वाराणसी के भाजपा कार्यकर्ता, पदाधिकारियों के साथ ही सामान्य नागरिकों से भी इस एप के माध्यम से रूबरू होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-फिर गरमाया दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा, आज पीएम निवास जाएंगे AAP विधायक

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने को लेकर एक बार फिर सियासत गरमाने जा रही है। पूर्व के तय कार्यक्रम के मुताबिक, दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक प्रधानमंत्री निवास जाएंगे। जानकारी के मुताबिक, विधायकों का नेतृत्व AAP सरकार के मंत्री और दिल्ली में आम आदमी पार्टी के संयोजक गोपाल राय करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-हरियाणा: गुरुकुल में छात्रों के साथ यौन शोषण, एक साल से हो रहे जुल्‍म का हुअा खुलासा

जिले के एक गुरुकुल में छात्रों के यौन शोषण का सनसनीखेज खुलासा हुआ है। इससे हड़कंप मच गया है। 12वीं व 10वीं के छात्र छठी और सातवीं कक्षा के छात्रों से कुकर्म कर रहे थे। बच्‍चों के विरोध करने पर वे उन्‍हें मारते-पीटते थे और धमकी देकर डराते थे। बच्‍चाें पर यह जुल्‍म एक साल से हो रहा था। मामले का पता चला रविवार को रक्षाबंधन के मौके पर परिजन के बच्‍चों से मिलने पहुंचने पर हुआ। परिजन मिलकर वापस लौटने लगे तो बच्चे रोने लगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-चुनाव आयोग ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, ईवीएम से छेड़छाड़ का उठेगा मुद्दा

चुनाव आयोग ने आज यानी सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि ईवीएम से छेड़छाड़ का मुद्दा भी बैठक में उठ सकता है। साथ ही इस बैठक में पेड न्यूज, आचार संहिता का उल्लंघन, भड़काऊ भाषण जैसे मुद्दों पर भी चर्चा संभव है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन की 110वीं जयंती आज, गूगल ने डूडल बना कर किया याद

विश्व के महानतम बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन की आज 110वीं जयंती है। इस मौके पर गूगल ने डूडल बना कर उन्हें याद किया है। इसी के साथ गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा, 'ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट फैंस के हीरो सर डोनाल्ड जॉर्ज ब्रैडमैन, जिन्हें ‘द डॉन’ भी कहा जाता था, क्रिकेट के सर्वकालिक महान बल्लेबाज हैं।'

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-एशियन गेम्स 2018: 9वें दिन ये भारतीय खिलाड़ी पेश करेंगे अपनी चुनौती

एशियन गेम्स में रविवार का दिन भारत के लिए अच्छा रहा। रविवार को भारत कोई गोल्ड मेडल तो नहीं जीत पाया लेकिन उसने 5 सिल्वर पदक हासिल किया। भारत को घुड़सवारी की एकल स्पर्धा में पहला रजत पदक फवाद मिर्जा ने दिलाया, वहीं दूसरा रजत टीम स्पर्धा में हासिल हुआ है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.