Move to Jagran APP

'26/11 हमला करने वालों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए', जयशंकर ने शहीदों को किया याद

26/11 Mumbai Attackआज 26 नवंबर 2022 को देश इस आंतकी हमले की 14वीं बरसी मना रहा है। इस बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए कहा कि आतंकवाद से मानवता को खतरा है। दुनिया अपने पीड़ितों को याद करने में भारत के साथ है।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Sat, 26 Nov 2022 07:59 AM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 09:49 AM (IST)
'26/11 हमला करने वालों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए', जयशंकर ने शहीदों को किया याद
26/11 Mumbai Attack: जयशंकर ने कहा, 'आतंकवाद से मानवता को खतरा', आनंद महिंद्रा ने भी शेयर किया पोस्ट

नई दिल्ली, एजेंसी। 26/11 Mumbai Attack: 26 नवंबर 2008 का ये दिन देश कभी भी नहीं भूल सकता है। इस दिन हुए आतंकी हमले को याद कर आज भी देशवासी सिहर जाते हैं। आज 26 नवंबर 2022 को देश इस आंतकी हमले की 14वीं बरसी मना रहा है। इस आतंकी हमले में 18 सुरक्षाकर्मियों सहित 166 लोगों की मौत हो गई थी वहीं 300 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। बता दें कि आंतकियों ने मुंबई के ताज होटल को निशाना बनाकर कई हमले किए थे।

loksabha election banner

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने दिया बयान

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए कहा कि "आतंकवाद से मानवता को खतरा है। आज 26/11 को दुनिया अपने पीड़ितों को याद करने में भारत के साथ है। जिन लोगों ने इस हमले की योजना बनाई और निगरानी की उन्हें न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए। हम दुनिया भर में आतंकवाद के हर पीड़ित के प्रति एहसानमंद हैं"।

सुप्रीम कोर्ट में आयोजित संविधान दिवस समारोह में आज शामिल होंगे पीएम मोदी, ई-कोर्ट परियोजना के तहत होगी नई पहल

आनंद महिंद्रा ने भी किया ट्वीट

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी 26/11 मुबंई आतंकी हमले को याद करते हुए एक पोस्ट अपने ट्विटर पर शेयर किया है। आंनद ने अपने पोस्ट में उन पुलिसकर्मियों की तस्वीरें पोस्ट की है जो इस आंतकी हमले में शहीद हो गए थे। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि "नहीं, मैं कभी नहीं भूलूंगा। लेकिन यह डरावनी या आतंक नहीं है जिसे मैं याद रखूंगा। ये वे हीरोज हैं जिन्हें मैं याद रखूंगा और जो हमेशा मेरे दिल और दिमाग में रहेंगे"।

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी किया पोस्ट

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने 26/11 मुबंई आतंकी हमले के सभी पीड़ितो को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने एक पोस्ट कर लिखा, " आज, मैं 26/11 के भयानक मुंबई आतंकी हमले के सभी पीड़ितों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि देने में भारत के लोगों के साथ शामिल हूं"। चाबाद हाउस का दौरा करना और त्रासदी के बारे में सब कुछ सुनना एक भावनात्मक क्षण था। इजरायल और भारत, इस दुख में एकजुट रहे और आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में भी साथ रहे"।

26/11 Attack Anniversary: जब दहल उठी थी पूरी मुंबई..., 10 प्वाइंट में जानें भारत के उस काले दिन की पूरी कहानी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.