Move to Jagran APP

इजरायल 'कभी न भूलेगा, न करेगा माफ': 26/11 हमले के 14 साल पूरे होने पर इजरायली दूत ने दिया बयान

26/11 Mumbai Attack भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए कहा कि हम मुंबई में हुए भयानक आतंकी हमले के 14 साल पूरे होने की बरसी मना रहे हैं। इजराइल भारत के साथ है दोनों देश आतंक के शिकार हैं।

By Nidhi AvinashEdited By: Published: Sat, 26 Nov 2022 12:28 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 01:55 PM (IST)
इजरायल 'कभी न भूलेगा, न करेगा माफ': 26/11 हमले के 14 साल पूरे होने पर इजरायली दूत ने दिया बयान
'टेरर फंडिंग रोकने के भारत के प्रयास की करते हैं सराहना', इजरायली राजदूत ने 26/11 हमले को किया याद

नई दिल्ली, एजेंसी। 26/11 Mumbai Attack: भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने 26/11 मुबंई आतंकी हमले के सभी पीड़ितो को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उन्होंने मुंबई में हुए भयानक आतंकी हमले को याद किया और इजरायल और भारत को एकजुट होकर आतंकवाद के खिलाफ लड़ने को कहा। बता दें कि 26 नवंबर 2022 को देश इस आंतकी हमले की 14वीं बरसी मना रहा है। आंतकियों ने मुंबई के ताज होटल को निशाना बनाकर कई हमले किए थे।

loksabha election banner

नाओर गिलोन ने शेयर किया वीडियो

भारत में इजरायल के राजदूत नोर गिलोन ने एक वीडियो में कहा कि इजरायल 26/11 के मुंबई आतंकी हमलों के खिलाफ भारत के साथ खड़ा है और इसे इजरायल कभी नहीं भूलेगा और न ही कभी माफ करेगा"। बता दें कि भारत ने पिछले महीने काउंटर-टेररिज्म कमेटी (CTC)की भारत की अध्यक्षता में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) की दो दिवसीय आतंकवाद विरोधी बैठक की मेजबानी की थी।

सीटीसी बैठक के बाद एक घोषणापत्र जारी किया गया था जिसमें सभी सदस्य राज्यों को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरी तरह से सहयोग करने को लेकर रेखांकित किया गया था। यूएनएससी की विशेष बैठक के दौरान, जयशंकर ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि यूएनएससी के "मानवता के लिए सबसे गंभीर खतरे" से निपटने के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद आतंकवाद का वैश्विक खतरा बढ़ रहा है।

नाओर गिलोन ने 26/11 हमले को किया याद

भारत में इजराइल के राजदूत नाओर गिलोन ने मुंबई आतंकी हमले को याद करते हुए कहा कि "हम मुंबई में हुए भयानक आतंकी हमले के 14 साल पूरे होने की बरसी मना रहे हैं। इजराइल भारत के साथ है, दोनों देश आतंक के शिकार हैं। हमें एक साथ एकजुट होना है। हम आतंक का मुकाबला करने और इसके वित्तपोषण पर भारत द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों की सराहना करते हैं"।

'26/11 हमला करने वालों को न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए', जयशंकर ने शहीदों को किया याद

नाओर गिलोन ने किया चबाड (नरीमन) स्मारक का दौरा

नाओर गिलोन के एक अन्य पोस्ट में वे मुंबई आतंकी हमले के सभी पीड़ितों को श्रद्धांजलि देते हुए नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने मुंबई के चबाड (नरीमन) हाउस का भी दौरा किया। बता दें कि चबाड हाउस दुनियाभर में ऐसे घरों को कहा जाता है, जिसे इजरायल के यहूदियों द्वारा चलाया जाता है। ये यहूदियों के रहने के काम आता है। मुंबई में हुई आतंकी हमले में आतंकवादियों ने बड़ी बेरहमी के साथ यहां रहने वालों को अपना निशाना बनाया था।

नाओर गिलोन ने दी पीड़ितो को श्रद्धांजलि

नाओर गिलोन ने मुंबई के चबाड (नरीमन) हाउस का दौरा किया और मुबंई आतंकी हमले के सभी पीड़ितो को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने इसकी एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा, "आज, मैं 26/11 के भयानक मुंबई आतंकी हमले के सभी पीड़ितों को अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि देने में भारत के लोगों के साथ शामिल हूं"। चबाड हाउस का दौरा करना और त्रासदी के बारे में सब कुछ सुनना एक भावनात्मक क्षण था। इजरायल और भारत, इस दुख में एकजुट रहे और आतंकवाद के खिलाफ लड़ने में भी साथ रहे"।

Constitution Day: लोकतंत्र में कोई भी संस्था पूर्ण नहीं, कॉलेजियम सिस्टम पर बोले CJI चंद्रचूड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.