Move to Jagran APP

टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

यहां पर दस बड़ी खबरें दी गई हैं, जिन पर आज हमारी नजर बनी हुई है।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 08:45 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 09:59 AM (IST)
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

1- आपातकाल के विरोध में देशभर में काला दिवस मनाएगी BJP, कांग्रेस को घेरने की तैयारी

prime article banner

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारतीय जनता पार्टी आज और कल (25 और 26 जून) को देशभर में आपातकाल के विरोध में काला दिवस मनाएगी। 1975 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल के विरोध में भाजपा पूरे देश में काला दिवस मना रही है। जानकारी के मुताबिक भाजपा देशभर के सभी बड़े शहरों में एक संवाददाता सम्मेलन के जरिए कांग्रेस की घेराबंदी करेगी। इसके चलते भाजपा के वरिष्ठ नेता अलग-अलग जगह विरोध प्रदर्शन करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2- पीएम नरेंद्र मोदी बिना सिक्‍योरिटी अटल बिहारी वाजपेयी से मिलने पहुंचे एम्‍स

नई दिल्‍ली, एएनआइ। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 11 जून से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती हैं। पीएम मोदी रविवार को वाजपेयी का हालचाल जानने के लिए एक बार फिर एम्‍स पहुंचे। खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी ने बिना सिक्योरिटी और बिना रूट के अपने घर सात लोक कल्याण मार्ग से एम्स तक का सफर तय किया। इस दौरान पीएम मोदी ने सात लोक कल्याण मार्ग से एम्स तक ट्रैफिक नियमों का पालन करते हुए पहुंचे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-DU admission 2018: दूसरी कट ऑफ भी जारी, जानें- किस कॉलेज में मिलेगा आपको मौका

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए रविवार देर शाम दूसरा कटऑफ जारी किया है, जिसमें पहले कटऑफ की तुलना में 0.25 से लेकर पांच फीसद तक गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, सभी कॉलेजों के प्रमुख पाठ्यक्रमों में यह कमी दो फीसद तक ही है। दूसरे कटऑफ के आधार पर 25 से 27 जून तक दाखिले होंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-EXCLUSIVE: आपातकाल के अनछुए पहलू: सफदरजंग के एक फोन से मचा हड़कंप, सिद्धार्थ शंकर ने संभाली थी कमान

नई दिल्‍ली [ जेएनएन ]। 26 जून 1975 को देश में आपातकाल की घोषणा हो गई, लेकिन 25 जून को तत्‍कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के इस फरमान से पूरा मंत्रिमंडल चौंकन्‍ना हो गया था। सुबह के पांच बजे थे। मंत्रियों के आवास पर उनके लैंड लाइन फोन पर पीएमओ की एक काल से खलबली मच गई। इंदिरा जी ने सभी मंत्रियों की सुबह छह बजे बैठक के लिए बुलाया था। उस वक्‍त इंदिरा गांधी के सफदरजंग आवास पर केवल पश्चिम बंगाल के मुख्‍यमंत्री सिद्धार्थ शंकर राय मौजूद थे। प्रधानमंत्री आवास पर उस भाषण को अंतिम रूप दिया जा रहा था, जिसे इंदिरा गांधी कैबिनेट बैठक के बाद रेडियो पर देने वाली थीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-मूसलाधार बारिश से बेहाल मुंबई, जगह-जगह जलभराव; लोकल की रफ्तार पर लगा ब्रेक

मुंबई (एएनआइ)। मुंबई में हो रही मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। आफत की इस बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। भारी बारिश ने मुंबई की लाइफ लाइन 'लोकल' की भी रफ्तार धीमी कर दी है। बता दें कि मुंबई में बीती रात भी जमकर बारिश हुई, जिससे कई निचले इलाकों में जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। अंधेरी, बांद्रा, सायन, हिंदमाता, दादर सहित कई इलाकों में पानी भरने के कारण ट्रैफिक रेंग- रेंगकर चल रहा है। वहीं, बारिश के कारण हिंदमाता की सड़कें और सायन रेलवे स्टेशन तो नदी में तब्दील हो गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-2050 तक भारत में आधा रह जाएगा अनाज का उत्पादन, जानें क्‍यों

[जागरण स्पेशल]। अगर यूरोपीय कमीशन के ज्वांइट रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट वर्ल्ड एटलस ऑफ डेजर्टीफिकेशन के आंकड़ों को सही मानें तो आने वाले कुछ ही वर्षों में दुनियाभर में खाने के लाले पड़ने वाले हैं। सबसे चिंताजनक बात यह है कि भारत, चीन और उप-सहारा अफ्रीकी देशों में स्थिति सबसे गंभीर होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-आपातकाल ने लोकतंत्र को संवैधानिक तानाशाही में बदल दिया था : जेटली

नई दिल्ली, प्रेट्र। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने करीब चार दशक पूर्व (25 जून, 1975) इंदिरा गांधी सरकार द्वारा लागू 'कपटपूर्ण' आपातकाल को याद करते हुए रविवार को कहा कि इसमें संवैधानिक प्रावधानों का इस्तेमाल लोकतंत्र को संवैधानिक आपातकाल में बदलने के लिए किया गया।

'द इमरजेंसी रीविजिटेड' शीर्षक से फेसबुक पोस्ट की तीन भागों की श्रृंखला के पहले भाग में जेटली ने लिखा, '25-26 जून, 1975 की मध्य रात्रि को कई प्रमुख विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। मैंने दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया, जहां हमने आपातकाल का पुतला जलाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8- मुंबई में 80 लाख की चोरी कर 'पाप धोने' पहुंचा म‍थुरा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आगरा, जेएनएन। दक्षिण मुंबई के भुलेश्‍वर की कोरियर कंपनी में काम करने वाला रमेश रावत ने 80 लाख रुपये चुराए और भाग गया। लेकिन चोरी करने के बाद रमेश को लगा कि उनसे गलत काम किया है और वह अपने पाप का प्रायश्चित करने के लिए मथुरा के एक मंदिर पहुंच गया। यहां उसने इतना शानदार भंडारा कराया कि पुलिस के रडार में आ गया। मथुरा और मुंबई पुलिस के ज्‍वॉइंट ऑपरेशन के दौरान रमेश को वृंदावन से गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से लाखों रुपये का सामान और नगदी भी बरामद की गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-ट्रंप-किम की ऐतिहासिक मुलाकात के लिए सिंगापुर ने किए इतने खर्च, सुरक्षा पर सबसे ज्यादा खर्च

सिंगापुर (एजेंसी)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और कोरियाई नेता किम जोंग उन के बीच सिंगापुर में हुआ शिखर सम्मेलन दुनियाभर में चर्चा का विषय रहा था। आपको बता दें कि इस हाइ-प्रोफाइल मीटिंग के आयोजन में हुए खर्च का वहन सिंगापुर सरकार ने अपने सरकारी फंड से किया था। अब जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार, इस शिखर सम्मेलन में सिंगापुर ने कुल 16.3 मिलियन डॉलर खर्च किया है जो पुर्वानुमानित 20 मिलियन डॉलर से कम है। सिंगापुर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने रविवार को ये बातें कहीं। उन्होंने बताया कि सबसे ज्यादा राशि सुरक्षा व्यवस्था पर खर्च किए गए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-... काश, अमृतसर आ गई होती शैलजा, मां व भाई के साथ रहना चाहती थी

जेएनएन, अमृतसर। काश, शैलजा अमृतसर आ गई होती। दिल्ली में सेना के मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी हत्‍या से पहले अमृतसर में भाई और मां के साथ रहना चाहती थी। शैलजा की हत्‍या का मामला सुर्खियों में आने के बाद पुतलीघर की गली नंबर-3 स्थित उनके घर पर सन्नाटा पसरा है। यहां शैलजा की मां और भाई सुकरण कालिया रहते हैं। शैलेजा के पति मेजर अमित द्विवेदी का ट्रांसफर कुछ समय पहले अमृतसर हो गया था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.