Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 24 Aug 2018 09:37 AM (IST)Updated: Fri, 24 Aug 2018 10:55 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

एशियन गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। एशियन गेम्स के छठवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने रोइंग मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है, जबकि एनकाउंटर अब भी जारी है। क्रॉस फायरिंग में एक स्थानीय नागरिक भी गोली लगने से घायल हो गया है। दिल्ली-एनसीआर समेत देश के 16 राज्यों में अगले दो-तीन दिन के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में शुक्रवार को भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

loksabha election banner

आज का कार्टून

1- एशियन गेम्स 2018: रोइंग टीम का शानदार प्रदर्शन, भारत को दिलाया पांचवां गोल्ड मेडल

एशियन गेम्स 2018 में भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। एशियन गेम्स के छठवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने रोइंग मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर गोल्ड और दो ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किए हैं। भारतीय रोइंग टीम ने (नौकायन) पुरुषों की 'क्वाडरपल स्कल्स स्पर्धा' में गोल्ड मेडल जीता। भारत का एशियाई खेल 2018 में यह पांचवां गोल्ड है। स्वर्ण सिंह, दत्तु भोकनल, ओम प्रकाश और सुखमीत की टीम ने भारत को रोइंग में गोल्ड मेडल दिलाया। वहीं भगवान सिंह और रोहित ने लाइटवेट डबल स्कल्स में यह ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-J&K: अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मार गिराया एक आतंकी, मुठभेड़ जारी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक आतंकी को मार गिराया है, जबकि एनकाउंटर अब भी जारी है। क्रॉस फायरिंग में एक स्थानीय नागरिक भी गोली लगने से घायल हो गया है।बता दें कि सुरक्षा बलों को अनंतनाग के कोकेरनाग में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-दिल्ली-UP समेत 16 राज्यों में तेज बारिश की चेतावनी, उत्तराखंड में अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर समेत देश के 16 राज्यों में अगले दो-तीन दिन के दौरान भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित 16 राज्यों के कुछ इलाकों में शुक्रवार को भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-इसी साल पूरा होगा दिल्ली-भोपाल के बीच सेमी-हाईस्पीड ट्रेन का सपना

दिल्ली और मुंबई के बीच 160 किलोमीटर से भी अधिक रफ्तार में चलने में सक्षम देश की पहली सेमी हाईस्पीड ट्रेन दिल्ली-भोपाल के बीच 2 अक्टूबर को गांधी जयंती अथवा 25 दिसंबर को अटल जयंती के अवसर पर चलाए जाने की संभावना है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-दिल्ली में आज से शुरू होगी अटल की अस्थि कलश यात्रा

प्रदेश भाजपा कार्यालय में बृहस्पतिवार को पूरे दिन कार्यकर्ताओं एवं आमजनों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अस्थि कलश के दर्शन किए। सुबह प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी, संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता सहित अन्य भाजपा नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उसके बाद पूरे दिन लोग श्रद्धांजलि अर्पित करने आते रहे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-पंजाब सरकार का बड़ा कदम, अस्‍थायी अध्यापकों को करेगी पक्‍का

अगले साल होने वाले लोकसभा के चुनाव के मद्देनजर कैप्टन सरकार ने रमसा और सर्व शिक्षा अभियान (एसएसए) के तहत काम कर रहे लगभग नौ हजार अध्यापकों को पक्का करने का एक बड़ा कदम उठाया है। पक्के होने वाले सभी अध्यापकों को मात्र बेसिक वेतन ही मिलेगा जो लगभग 10300 रुपये है, जबकि इस समय वे 35 से 40 हजार प्रति महीना ले रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-ऑस्‍ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री होंगे स्‍कॉट मॉरिसन, मैलकम टर्बुनल की लेंगे जगह

ऑस्‍ट्रेलिया के नए प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन होंगे। बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया में पिछले एक दशक में एक भी स्‍थाई सरकार नहीं बन पाई है। ऑस्‍ट्रेलियावासी बीते 11 सालों में 6 प्रधानमंत्री देश चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री पद से हटाये गये नेता मैलकम टर्नबुल के करीबी सहयोगी मॉरिसन, पार्टी के भीतर हुए मतदान में 40 के मुकाबले 45 वोटों से जीते हैं। टर्नबुल की एक अन्य सहयोगी विदेश मंत्री जुली बिशप भी इस पद के लिए दौड़ में थीं, लेकिन वह पहले ही चरण के दौड़ में बाहर हो गयीं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-पंजाब विधानसभा का मॉनसून सत्र आज से, बेअदबी कांड की रिपोर्ट पर हंगामे के आसार

पंजाब विधानसभा का मानसून सत्र आज दोपहर बाद दो बजे से शुरू होगा। पहले दिन कोई विशेष कामकाज होने की संभावना नहीं है। आज पिछले दिनों दिवंगत हुए प्रमुख लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। चार दिन चलने वाले सत्र में भारी हंगामा होने की संभावना है। मंगलवार तक चलने वाले इस संक्षिप्त सत्र में सरकार करीब 12 महत्वपूर्ण बिलों को पेश करेगी। बेअदबी कांड और बहिबलकलां गोलीकांड की जांच के लिए बने आयोग की रिपोर्ट पर सदन में जमकर हंगामे के आसार हैैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-अमेरिका ने उत्तर कोरिया के लिए विशेष प्रतिनिधि किया नियुक्त

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने उत्तर कोरिया के नए प्रतिनिधि के तौर पर स्टीफन बिगुन को नियुक्त किया। परमाणु निरस्त्रीकरण, कोरियाई प्रायद्वीप पर शांति बनाए रखने के संबंध में द्विपक्षीय वार्ता को और सुगम बनाने के लिए गुरुवार को यह नियुक्ति की गई।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-दिल्ली पुस्तक मेले में पहली बार लोगों को मिलेगी फ्री एंट्री की सुविधा

24वां दिल्ली पुस्तक मेला शनिवार से प्रगति मैदान में शुरू होगा और दो सितंबर तक चलेगा। पहली बार मेले में प्रवेश नि:शुल्क होगा। थीम स्वरूप मेले में सर्व शिक्षा अभियान पर फोकस करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नए भारत की परिकल्पना को प्रदर्शित किया जाएगा। मेले का शुभारंभ शनिवार की सुबह केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री (उच्च शिक्षा) सत्यपाल सिंह करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.