Move to Jagran APP

एयर इंडिया को झटका, नौकरी छोड़ने के लिए 24 पायलटों ने मांगी एनओसी

साल 2012 में एयरइंडिया को बाइंग विमान मिलनेवाला था उस समय इन सभी को उस विमान को उड़ाने के लिए ट्रेनिंग में भेज दिया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 07 Feb 2017 10:20 AM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2017 10:31 AM (IST)
एयर इंडिया को झटका, नौकरी छोड़ने के लिए 24 पायलटों ने मांगी एनओसी
एयर इंडिया को झटका, नौकरी छोड़ने के लिए 24 पायलटों ने मांगी एनओसी

नई दिल्ली, जेएनएन। एयर इंडिया के लिए यह एक झटका देने वाली ख़बर है। बोइंग 787 चलाने वाले को-पायलट ने अपने करियर में कोई प्रगति ना होने का आरोप लगाकर सोमवार को नौकरी छोड़ने के लिए एनओसी यानि नो ओब्जेकेशन सार्टिफिकेट की मांग की है।

loksabha election banner

एयर इंडिया ने साल 2005 में 27 पायलट को रखने के आदेश दिए थे और इस फ्यूल किफायती ईंधन वाले विमान के लिए तेईस पायलट रखे गए थे। एयरलाइन के पास ऐसे बोइंग विमान को उड़ाने के लिए करीब तीन सौ पायलट है।

जिन चौबीस पायलटों ने एनओसी मांगी है उन सभी ने साल 2007-08 से पहले ही इंडियन एयरलाइंस को ज्वाइन किया था और वे एयरबस ए-320 उड़ाते थे। लेकिन, साल 2012 में एयरइंडिया को बाइंग विमान मिलनेवाला था उस समय इन सभी को उस विमान को उड़ाने के लिए ट्रेनिंग में भेज दिया।

दरअसल, इन लोगों की शिकायत ये है कि इन सभी के बाद जिन लोगों ने को-पायलट के तौर पर ज्वाइन किया वो सभी ए-320 विमान के कमांडर्स हो गए लेकिन ये अभी भी बोइंग-787 में को-पायलट ही है।

यह भी पढ़ें: PM के प्लेन से अधिक शक्तिशाली प्लेन चाहती है राजस्थान की राजे सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.