Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 22 Jul 2018 09:05 AM (IST)Updated: Sun, 22 Jul 2018 10:32 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ केे दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक कांस्टेबल सलीम की हत्या में शामिल थे ये आतंकी। इस तरह सेना ने 24 घंटे के भीतर ही बदला ले लिया है। वहीं राहुल गांधी आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में शामिल होंगे। पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद ये उनकी पहली बैठक है। इस दौरान 2019 चुनाव को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। ट्रकों की हड़ताल दिल्ली वासियों के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है। मॉब लिंचिंग की घटनाओं को सियासत से जोड़कर आज का कार्टून बहुत कुछ कहता है।

loksabha election banner

1- कुलगाम मुठभेड़ : कांस्टेबल सलीम की हत्या का बदला, तीन आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है। कहा जा रहा है कि संभवत: ये आतंकी कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या में शामिल थे। दरअसल, सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच यह मुठभेड़ उसी जगह पर हुई, जहां कांस्टेबल सलीम शाह की हत्या की गई थी। फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज होनी है। राहुल गांधी के पार्टी अध्यक्ष बनने के बाद यह कांग्रेस वर्किग कमेटी की पहली बैठक होगी। इस दौरान राहुल गांधी सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष, प्रभारी और विधानमंडल के नेताओं से मुलाकात करेंगे। 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-DU Admission 2018: 25 जुलाई को जारी हो सकता है सातवां कटऑफ

दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 25 जुलाई को सातवां कटऑफ जारी हो सकता है। छठे कटऑफ तक 56,800 दाखिले हुए हैं। इनमें से चार हजार छात्रों ने दाखिला निरस्त करवा दिया था। इस तरह डीयू में अब भी चार हजार सीटें रिक्त हैं। उल्लेखनीय है कि डीयू में दाखिले के लिए वर्ष 2013 से 2017 तक आठ या इससे भी अधिक कटऑफ जारी हुए थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-दिल्ली के बाजारों में दिख सकता है हड़ताल का असर, थम गए हैं 60 हजार ट्रकों के पहिए

दिल्ली के बाजारों में सोमवार से ट्रकों की हड़ताल का असर दिखेगा। हालांकि, कुछ बाजारों के कारोबार में 40 फीसद तक की गिरावट आई है तो दूसरे राज्यों से आने वाले ग्राहकों की संख्या भी घट गई है। कुछ ट्रांसपोर्टर बुकिंग ले रहे हैं, लेकिन वह मनमाना किराया वसूल रहे हैं। पुरानी दिल्ली के कुछ बाजार इससे ज्यादा प्रभावित है, क्योंकि यहां के थोक बाजारों का कारोबार पूरे देश में फैला हुआ है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5- ग्रेटर नोएडा हादसाः 9 लोगों की मौत के बाद शाहबेरी में अवैध इमारतों की सीलिंग शुरू

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में निर्माणाधीन भवन गिरने से 9 लोगों की मौत के बाद प्राधिकरण की आंख खुल गई है। हादसे के बाद तेजी दिखाते हुए प्राधिकरण टीम ने शनिवार को शाहबेरी का दौरा कर अवैध रूप से बने कमजोर भवनों का निरीक्षण किया। भवन में रहने वालों को घर खाली करने का नोटिस दिया गया। टीम ने एक भवन सील कर दिया। साथ ही तीन दर्जन भवनों में सीलिंग का नोटिस चस्पा किया गया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-लॉस एंजेलिस की सुपरमार्केट में हुई गोलीबारी में एक की मौत, युवक गिरफ्तार

अमेरिका के कैलिफोर्निया के लॉस एंजेलिस की सुपरमार्केट में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक बंदूकधारी ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस घटना में एक शख्स की मौत हो गई। लॉस एंजेलिस पुलिस ने बंदूकधारी को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-जदयू नेता ने BDO को दी धमकी- छह घंटे के भीतर 50 हजार पहुंचाओ, नहीं तो..

जदयू तकनीकी प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष ने बरबीघा बीडीओ को छह घंटे के भीतर रंगदारी के रुप में पचास हजार रुपये की मांग की गई है और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई है। इसके बाद बीडीओ ने पुलिस को इसकी जानकारी दी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए धमकी देने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-निदा व फरहत को देश छोडऩे की धमकी तथा ईनाम रखने का पत्र अल्पसंख्यक आयोग के पास

तीन तलाक तथा हलाला के खिलाफ अभियान छेडऩे वाली निदा खान तथा फरहत नकवी को अब धमकियां भी मिलने लगी हैं। पाकिस्तानी मूल के लेखक तारिक फतेह का सिर कलम करने वाले को बड़ा ईनाम देने की घोषणा करने वाले ऑल इंडिया फैजाने मदीना कौंसिल के अध्यक्ष मोईन सिद्दीकी नूरी का पत्र कल अल्पसंख्यक आयोग को मिल गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-मोरनी में महिला से 40 लोगों के दुष्‍कर्म के मामले में तीन गिरफ्तार

मोरनी के एक गेस्ट हाऊस में 22 वर्षीय महिला से चार दिन तक 40 लोगों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को साहब सिंह नामक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया। इससे पहले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। आरोप है कि 40 लोगों ने महिला को खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर दे दिया जाता था और फिर 9 से 10 व्यक्ति रोज उससे सामूहिक दुष्कर्म करते थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-सावधान भारत...टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड के ये 2 बल्लेबाज कर रहे हैं रनों की बारिश

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज शुरू होने से पहले ही एक तरफ भारतीय खिलाड़ी या तो चोटिल हो रहे हैं या एक-एक रनों के लिए जूझ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ के इंग्लैंड के खिलाड़ी अपनी शानदार फॉर्म को दिखा भारतीय फैंस को डरा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.