Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Mon, 20 Aug 2018 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 10:24 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्‍यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

केरल में अपनी जान जोखिम में डालकर हजारों-लाखों लोगों की जान बचाने में जुटे सशस्त्र सेना के जवानों ने अदम्य साहस का परिचय दिया है। ऐसी ही एक घटना में मकान की छत तक पानी पहुंचने पर वायुसेना के एक अफसर ने एक नवजात को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। सावन के अंतिम सोमवार को आज तड़के से ही प्रदेश के विख्यात शिव मंदिरों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा गोरखपुर, कानपुर, इलाहाबाद, मेरठ तथा अन्य सभी जिलों में लोग जलाभिषेक करने को लंबी-लंबी लाइन में देखे गए।एशियन गेम्स 2018 में सोमवार को निशानेबाज दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर रायफल में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के पदक की संख्या 3 कर दी है।

loksabha election banner

आज का कार्टून

1- केरल के सभी जिलों से हटा ऑरेंज अलर्ट, राहत-बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी

केरल में अपनी जान जोखिम में डालकर हजारों-लाखों लोगों की जान बचाने में जुटे सशस्त्र सेना के जवानों ने अदम्य साहस का परिचय दिया है। ऐसी ही एक घटना में मकान की छत तक पानी पहुंचने पर वायुसेना के एक अफसर ने एक नवजात को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। विंग कमांडर प्रशांत ने लगभग पूरे डूब चुके दो मंजिला मकान की छत पर रस्सी की सहायता से पानी में डूब रहे एक मासूम को बचा लिया। प्रशांत केरल में लोगों को बचाने में जुटे उन अनाम योद्धाओं में से हैं, जो बिना किसी हिचक के अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-सावन के आखिरी सोमवार को मंदिरों में उमड़ा भक्तों का सैलाब

सावन के अंतिम सोमवार को आज तड़के से ही प्रदेश के विख्यात शिव मंदिरों में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर के अलावा गोरखपुर, कानपुर, इलाहाबाद, मेरठ तथा अन्य सभी जिलों में लोग जलाभिषेक करने को लंबी-लंबी लाइन में देखे गए। लखनऊ तथा पास के जिलों में सुबह से ही बारिश के बाद भी भक्तों की भीड़ मंदिरों में बढ़ती ही जा रही थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-पाकिस्‍तान: इमरान खान के 12 मंत्री कर चुके हैं परवेज मुशर्रफ के साथ काम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने मंत्रियों का एलान कर दिया है। उनके मंत्रिमंडल में 21 सदस्य होंगे। इनमें 16 लोग मंत्री और अन्य प्रधानमंत्री के सलाहकार होंगे। इनमें कम-से-कम 12 मंत्री पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ के शासनकाल में अहम पदों पर रह चुके हैं। मुशर्रफ के प्रवक्ता, उनके वकील और मंत्री रह चुके लोगों पर इमरान ने भी भरोसा जताया है। नए मंत्रियों को सोमवार को राष्ट्रपति भवन में शपथ दिलाए जाने की उम्मीद है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-मुसीबत में फंसी महिलाओं की मदद को आगे आई कांग्रेस, आज लांच करेगी इंदिरा शक्ति एप

कांग्रेस ने एक एप तैयार किया है। इस एप के सहारे पार्टी मुसीबत में फंसी महिलाओं की मदद करेगी। बिहार कांग्रेस के प्रभारी और राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल सोमवार को राजीव गांधी की 74वीं जयंती के मौके पर सदाकत आश्रम से इस एप की लांचिंग करेंगे। एप के बारे में अधिक से अधिक महिलाओं को जोडऩे के इरादे से कांग्रेस प्रदेश के कॉलेजों और विश्वविद्यालय प्रोफेसरों से मदद ले रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-जल्द पता चलेगा उमर खाल‍िद पर गोली चलने का राज, पुलिस खुलासे के करीब

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व नेता व देशद्रोह के मामले में आरोपी उमर खालिद पर हमले के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लोगों को हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक, स्पेशल सेल दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल को हरियाणा से हिरासत में लिया है।दरअसल एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दो लोग ये दावा कर रहे थे कि फायरिंग उन्होंने की है। इसके बाद दो लोगों को स्पेशल सेल हिरासत में लेकर दिल्ली आई है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-अाप में कलह: एक जगह थे केजरीवाल व खैहरा, लेकिन नजरें भी नहीं मिलाई

आम आदमी पार्टी में कलह समाप्‍त करने की कोशिशों के बीच पार्टी के राष्ट्रीय कन्वीनर व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बागी नेता एक जगह नजर आए। लेकिन, दाेनों के बीच दूरियां कम न हुईं और उन्‍होंने आपस में नजरें तक नहीं मिलाईं। संबोधन के दौरान भी दोनों ने एक-दूसरे का नाम तक नहीं लिया। खैहरा सहित अाठ विधायकों के बगावत के बाद केजरीवाल का यह पहला पंजाब दौरा था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-इमरान खान का देश के नाम पहला संबोधन, दिखी PM मोदी के सपनों की झलक

पाकिस्तान का प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान ने रविवार देर रात राष्ट्र के नाम अपना पहला भाषण दिया। इमरान के देश के नाम पहले संबोधन में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों की झलक नजर आई। उनके भाषण में स्वच्छता, शिक्षा, काला धन, भ्रष्टाचार, पड़ोसी देशों से अच्छे संबंध जैसे कई मुद्दे शामिल थे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-बिहार के 42 यूएलबी ओडीएफ घोषित, लेकिन पटना का अब भी इंतजार

स्वच्छ भारत मिशन (शहरी) के तहत बिहार के 42 नगर निकायों को केंद्र सरकार ने खुले में शौच मुक्त (ओडीएफ) घोषित कर दिया है। नगर विकास एवं आवास विभाग की सिफारिश पर थर्ड पार्टी जांच के बाद भारत सरकार ने यह ऐलान किया है। शीघ्र ही 22 और नगर निकायों को ओडीएफ घोषित करने की तैयारी है, लेकिन पटना नगर निगम से अब भी शासन को इस पहल का इंतजार है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-एशियन गेम्स 2018: भारत को तीसरा पदक, निशानेबाज दीपक कुमार ने जीता सिल्वर मेडल

एशियन गेम्स 2018 में सोमवार को निशानेबाज दीपक कुमार ने 10 मीटर एयर रायफल में सिल्वर मेडल जीतकर भारत के पदक की संख्या 3 कर दी है। दीपक कुमार सिर्फ चीन के निशानेबाज से पीछे रहे और सिल्वर मेडल अपने नाम किया। चीन के यंग होरोन ने 249.1 अंको के साथ गोल्ड मेडल जीता। जबकि दीपक का स्कोर 247.7 रहा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-Ind vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ मजबूत स्थिति में टीम इंडिया, 292 रन की अहम बढ़त

भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंट ब्रिज में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस टेस्ट में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 124 रन बना लिए हैं। अब भारतीय टीम को 292 रन की कुल बढ़त हासिल हो गई है। भारत की तरफ से अभी क्रीज पर पुजारा (33) और कप्तान विराट (8) मौजूद हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.